Delhi-NCR Haryana Live Update: बिजली समस्या से त्रस्त गांव हुकमावाल के ग्रामीणों ने बिजली घर पर जड़ा ताला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1282951

Delhi-NCR Haryana Live Update: बिजली समस्या से त्रस्त गांव हुकमावाल के ग्रामीणों ने बिजली घर पर जड़ा ताला

फतेहाबाद के गांव हुकमावाली में पिछले एक सप्ताह से बिजली समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों का गुस्सा आज फूट पड़ा. बड़ी संख्या में ग्रामीण गांव के बिजली घर के बाहर पहुंचे और निगम कार्यालय पर ताला लगाकर वहीं धरना शुरू कर दिया.

Delhi-NCR Haryana Live Update: बिजली समस्या से त्रस्त गांव हुकमावाल के ग्रामीणों ने बिजली घर पर जड़ा ताला
LIVE Blog

फतेहाबाद के गांव हुकमावाली में पिछले एक सप्ताह से बिजली समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों का गुस्सा आज फूट पड़ा. बड़ी संख्या में ग्रामीण गांव के बिजली घर के बाहर पहुंचे और निगम कार्यालय पर ताला लगाकर वहीं धरना शुरू कर दिया.

01 August 2022
23:42 PM

31 अगस्त तक दिल्ली में जारी रहेगी नई एक्साइज पॉलिसी
नई एक्साइज पॉलिसी एक्सटेंशन के लिए दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किए हैं. नई एक्साइज पॉलिसी 31 अगस्त तक दिल्ली में जारी रहेगी. देसी शराब के ठेकों के लिए दो महीनों के एक्सटेंशन का आदेश जारी 

23:05 PM

ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने गत्ता स्क्रैप से भरे कैंटर को लूटा
ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र में कार सवार हथियार बंद 5 बदमाशों ने गत्ता स्क्रैप से भरे कैंटर को लूटा. कैंटर चालक और परिचालक को ईको वैन में बंधक बनाकर बदमाशों नें की लूट की वारदात को अंजाम दिया. केंटर में रखे गत्ते को लूट कर बदमाश आसानी से फरार हो गए. लूट की सुचना मिलते पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया. पुलिस मामले की जांच में जुटी. 

21:02 PM

भिवानी के चर्चित नगर परिषद चेक घोटाले में ASJ कोर्ट ने 7 आरोपियों को दी जमानत
भिवानी में 2 महीने पहले  करोड़ों का घोटाला हुआ था, जिसमें पूर्व चेयरमैन रणसिंह और वाइस चेयरमैन समेत 7 लोग गिरफ्तार हुए थे. इन लोगों ने फर्जी चेक बैंक में लगाकर फर्जी तरीके से करोड़ों का घोटाला किया था. इसके बाद लोगों ने यह मामला जोर-शोर से उठाया था. इसके बाद मामले में गिरफ्तारी हुई थी. भिवानी नगरपरिषद चेक घोटाले मामलें में पूर्व चेयरमैन रणसिंह यादव सहित 7 को जमानत मिली.

19:31 PM

बदमाशों ने सरेआम चाकू घोंपकर की युवक की हत्या
दिल्ली के थाना खजूरी खास इलाके के शेरपुर चौक में युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. बदमाशों ने रविवार देर रात वारदात को अंजाम दिया. घायल युवक को अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

18:28 PM

कैथल में फूटा करोना का बम
कैथल में आज एक दिन में कोरोना के 51 केस पॉजिटिव आए हैं. इनमें से 3 को किया हॉस्पिटल में भर्ती और बाकी लोगों को होम आइसोलेट किया. कैथल जिले में अब तक पॉजिटिव केसों की संख्या 154 हुई.

 

17:20 PM

काफी समय से बिजली न आने से परेशान थे ग्रामीण
फतेहाबाद के गांव हुकमावाली में पिछले एक सप्ताह से बिजली समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों का गुस्सा आज फूट पड़ा. बड़ी संख्या में ग्रामीण गांव के बिजली घर के बाहर पहुंचे और निगम कार्यालय पर ताला लगाकर वहीं धरना शुरू कर दिया. निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए निगम पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया. ग्रामीणों का कहना था कि बिजली घर के निर्माण के समय ग्राम पंचायत ने निगम को 14 एकड़ जगह दी थी उसी शर्त पर किसी गांव को 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी. मगर कभी भी उन्हें 24 घंटे बिजली नहीं मिली. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वे निगम के गेट का ताला नहीं खोलने देंगे और जरूरत पड़ी तो कठोर कदम भी उठा सकते हैं. वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे निगम के जेई ने ग्रामीणों को उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और कहा कि शीघ्र ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी. निगम के जेई ने कहा कि तकनीकी खराबी और खराब मौसम के कारण यह समस्या पैदा हुई है.

 

17:19 PM

युवक की लाश मिलने से सनसनी
हरियाणा के करनाल में कैथल रोड स्थित नहर की पटरी पर बंद पड़े एक स्कूल के कमरे में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. युवक के शरीर पर कई जगह तेजधार हथियार से वार के निशान मिले हैं. कट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद रामनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया. टीम ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक की पहचान शिव कॉलोनी निवासी नवीन कुमार के रूप में हुई है. वह शनिवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे से घर से निकला था, उसकी गुमशुदगी का मामला भी रामगर थाना में रविवार सुबह दर्ज हुआ था. परिजनों ने बताया कि नवीन कुछ साल पहले उसी स्कूल में काम करता था जिस स्कूल में उसका शव मिला. परिजनों का आरोप है कि शनिवार को स्कूल के मालिक ने नवीन को बुलाया था, उसके बाद नवीन घर नहीं आया.

16:27 PM

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया नारनौंद का दौरा
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला नारनौंद पहुंचे. इस दौरान जलभराव वाले गांवों का दौरा किया. डिप्टी सीएम ने अधिकारीयों को निर्देश दिया कि खेतों में हुए जलभराव पर तुरंत एक्शन लें. ट्रेक्टर बर्मा लगा कर खेतों से पानी निकाला जाए. इस दौरान डीसी, एसडीएम, एसई इरीगेशन को मौके पर बुलाया गया. डिप्टी सीएम ने कहा कि अधिकारी ऑफिस में बैठने की बजाय किसानों के बीच जाएं.

 

12:52 PM

अफ्रीकन मूल के 2 व्यक्तियों को मंकीपॉक्स के लक्षण के बाद LNJP अस्पताल में किया गया भर्ती
दिल्ली में  मंकीपॉक्स वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, आज अफ्रीकन मूल के 2 व्यक्तियों में मंकीपॉक्स के लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद इन्हें इलाज के लिए 
LNJP अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

12:34 PM

जनप्रतिनिधियों के विदेशी दौरे की अनुमति को लेकर ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने HC में दायर की याचिका
अरविंद केजरीवाल का सिंगापुर दौरा रद्द होने के विवाद के बाद दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली HC में अर्जी दायर की है. इस अर्जी में जनप्रतिनिधियों के विदेशी दौरे की अनुमति को लेकर विस्तृत दिशानिर्देश बनाये जाने की मांग की गई है.

11:30 AM

Delhi Metro में सुधार के लिए आज से ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण-2022 की हुई शुरुआत 
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में आज से 'ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण-2022' के 8वें संस्करण का आयोजन किया जा रहा है, जो 28 अगस्त तक चलेगा. इस सर्वेक्षण के द्वारा मेट्रो सेवाओं का लाभ ले रहे यात्रियों से वहां मिलने वाली सुविधाओं का फीडबैक लिया जाएगा. डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप सभी इस सर्वेक्षण में हिस्सा ले सकते हैं. 

10:41 AM

स्कूल कैब चालकों की हड़ताल, कई सड़कों पर लगा जाम
स्कूल कैब चालकों की हड़ताल के कारण कई स्कूलों के बाहर जाम के हालात बन गए हैं, वेस्ट दिल्ली के जनकपुरी, विकासपुरी इलाके में स्कूल के बाहर के चौराहों पर भारी जाम लग गया. पेरेंट्स बच्चों को छोड़ने की जल्दी में थे साथ ही यह ऑफिस जाने का भी समय होता है, जिसकी वजह से सड़क पर ज्यादा संख्या में वाहन आने से जाम लग गया. 

 

10:40 AM

दिल्ली में नहीं होगी शराब की कमी, केजरीवाल सरकार ने 1 महीने के लिए लाइसेंस अवधि को बढ़ाया   
दिल्ली में 1 अगस्त से शराब की दुकाने बंद होने की वजह से होने वाली कमी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने नई आबकारी नीति को एक महीने बढ़ाते हुए एल-3/33 लाइसेंस के तहत देशी शराब की बिक्री के लिए लाइसेंस अवधि को 30.09.2022 तक बढ़ा दिया है. 

 

09:37 AM

अचिंता शुली ने भारोत्तोलन में भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड
राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. पुरूषों के 73 किलो वर्ग में नया रिकॉर्ड बनाते हुए अचिंता शुली  ने भारोत्तोलन स्पर्धा में देश को तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया.

 

09:36 AM

परिवहन विभाग की कार्रवाई के विरोध में कैब चालकों की हड़ताल
दिल्ली में परिवहन विभाग के द्वारा लगातार कैब चालकों पर हो रही कार्रवाई और निजी कैब चालकों को स्कूल कैब में तब्दील करने के लिए सरकार के द्वारा कोई विकल्प नहीं दिए जाने के विरोध में आज कैब चालक हड़ताल पर हैं. जिसकी वजह से पेरेंट्स को बच्चों को स्कूल ले जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. 

 

Trending news