Haryana Elections 2024: जातिवाद को बढ़ावा देने वाले लोग संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं: मायावती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2455395

Haryana Elections 2024: जातिवाद को बढ़ावा देने वाले लोग संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं: मायावती

Haryana Assembly Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने कहा कि जातिवाद को बढ़ावा देने वाले लोग संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं. जगाधरी, हरियाणा में एक चुनावी रैली में बोलते हुए , उन्होंने एससी/एसटी समुदायों को संदर्भित करने के लिए हरिजन शब्द के इस्तेमाल पर भी अपनी असहमति जताई

Haryana Elections 2024: जातिवाद को बढ़ावा देने वाले लोग संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं: मायावती
LIVE Blog

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने कहा कि जातिवाद को बढ़ावा देने वाले लोग संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं. जगाधरी, हरियाणा में एक चुनावी रैली में बोलते हुए , उन्होंने एससी/एसटी समुदायों को संदर्भित करने के लिए हरिजन शब्द के इस्तेमाल पर भी अपनी असहमति जताई. मायावती ने कहा कि उन्हें बाबा साहब के बारे में जानकारी है, लेकिन उन्हें एससी/एसटी समुदायों के लिए सही शब्द के बारे में भी पता होना चाहिए।

 

02 October 2024
11:40 AM

Haryana Election 2024: हरियाणा की जनता ने तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है- राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि इसमें कहीं दो मत नहीं है, जनसभाओं में जनता की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है .हरियाणा की जनता ने तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है, मैं कह सकता हूं कि इससे पहले जितनी सीटों पर विजय प्राप्त करके भाजपा ने सरकार बनाई थी. उससे ज्यादा सीटों पर विजय प्राप्त कर इस बार स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाएगी.

 

11:02 AM

मनीष यादव ने सतनाली में किया रोड शो

महेंद्रगढ़ से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर मनीष यादव ने आज सतनाली में एक भव्य रोड शो का आयोजन कर क्षेत्रवासियों से आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट की अपील की. इस दौरान क्षेत्र के लोगों का भारी समर्थन मिला. उन्होंने कहा की रोड शो में शामिल लोगों की भारी संख्या ने यह संकेत दिया कि क्षेत्र की जनता पारंपरिक पार्टियों, भाजपा और कांग्रेस से नाराज हो चुकी है और अब एक नए विकल्प की ओर देख रही है.

 

10:46 AM

Delhi News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर विजय घाट पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

10:24 AM

Delhi News: जे.पी. नड्डा ने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वच्छता का आह्वान किया था  
केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वच्छता का आह्वान किया था लेकिन स्वच्छता की इस भावना को हमारे प्रधानमंत्री ने जन आंदोलन में बदल दिया. आम नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता होनी चाहिए. यह पिछले कुछ वर्षों से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चल रहा है. हम हर साल सेवा पखवाड़ा मनाते हैं.

 

09:48 AM

Gandhi Jayanti: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के अन्य मंत्रियों ने महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

 

09:28 AM

Haryana Election: सैनी ने बताया 5 तारीख का खास कनेक्शन

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को पलवल में एक चुनावी रैली में कहा कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) की सरकार बनाकर इतिहास रचेगी. 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को खत्म किया था और उसी 5 तारीख को राम मंदिर की आधारशिला रखी गई थी. अब एक बार फिर 5 तारीख नजदीक आ रही है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि इस 5 तारीख को हरियाणा तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाकर इतिहास रचेगा. 

09:01 AM

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा चुनाव से पहले जेल से बाहर आया राम रहीम 
डेरा प्रमुख संत गुरमीत सिंह राम रहीम कों एक बार फिर से 20 दिन की पैरोल मिली है और सुरक्षा व्यवस्था की बीच राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल से बागपत के डेरा सच्चा सौदा आश्रम में पहुंच चुका है. वह 20 दिनों तक अपने परिवार के साथ रहकर पैरोल की अवधि कों पुरा करेगा. दरअसल आपको बता दें कि संत गुरमीत राम रहीम कों हरियाणा में रहे चुनावों में होने वाले मतदान से पहले 20 दिन की पैरोल मिली है. पैरोल की अवधि में राम रहीम के हरियाणा चुनावों किसी भी तरह के प्रचार ओर हरियाणा में जाने पर EC ने रोक लगाई है. फिलहाल 11 वीं बार संत गुरमीत राम रहीम कों पैरोल मिलने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल से बागपत के डेरा सच्चा सौदा आश्रम में पहुंचा है. किसी कों भी आश्रम में आने की अनुमति नही है. 

 

08:32 AM

Haryana Vidhan Shabha 2024: वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा चुनाव आयोग
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने घोषणा की कि भारत का चुनाव आयोग भी वेबकास्टिंग के माध्यम से प्रक्रिया की देखरेख करेगा. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव करने के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. अग्रवाल ने चेतावनी दी कि मतदान एजेंटों को मतदान के दिन केवल अधिकृत गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति होगी. निषिद्ध गतिविधियों में किसी भी तरह की संलिप्तता के परिणामस्वरूप सख्त कानूनी कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

 

08:10 AM

Haryana News: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 दिन की पैरोल मिलने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल से रिहा कर दिया गया

 

07:40 AM

Haryana Election 2024: मायावती ने साधा कांग्रेस पर निशाना
Haryana Election: मायावती ने जगाधरी में चुनावी रैली में कहा कि उन्हें बाबा साहब के बारे में जानकारी है, लेकिन उन्हें एससी/एसटी समुदायों के लिए सही शब्द के बारे में भी पता होना चाहिए। मुझे याद है कि 1977 में जब मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में एलएलबी प्रथम वर्ष की छात्रा थी, तब जनता पार्टी सत्ता में आई थी और उन्होंने जगजीवन राम को प्रधानमंत्री बनाने का वादा किया था, जिसे कांग्रेस पूरा करने में विफल रही थी. हालांकि, न तो कांग्रेस और न ही जनता पार्टी ने इस वादे को पूरा किया. 1977 में देश भर के दलित , अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति बहुत परेशान थे. उन्होंने दिल्ली में 'जाति तोड़ो सम्मेलन' नामक तीन दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया, जहां मुझे बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में जनता पार्टी के नेताओं ने हमें बार-बार हरिजन कहा. मैंने उनसे कहा कि एक तरफ आप जाति व्यवस्था को तोड़ने की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आप हरिजन शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Trending news