Delhi News: सफाई कर्मचारी के सपनों को झाड़ू ने किया साकार, बोले- बेटा अपना काम कर रहा है और मैं अपना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2135592

Delhi News: सफाई कर्मचारी के सपनों को झाड़ू ने किया साकार, बोले- बेटा अपना काम कर रहा है और मैं अपना

Delhi News: इस लोकसभा चुनाव में AAP और कांग्रेसइंडिया गठबंधन में चुनाव लड़ने जा रही है. दिल्ली की पूर्वी लोकसभा सीट से आप ने अपने विधायक कुलदीप कुमार को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है. इस बार आप ने एक दलित चेहरे को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Delhi News: सफाई कर्मचारी के सपनों को झाड़ू ने किया साकार, बोले- बेटा अपना काम कर रहा है और मैं अपना

Delhi News: 2024 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेसइंडिया गठबंधन के तहत एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. अगर हम दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों की बात करें तो चार सीटों पर आम आदमी पार्टी और तीन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है. आम आदमी ने सभी 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए है. दिल्ली की पूर्वी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने अपने विधायक कुलदीप कुमार को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है.

दरअसल, पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट इस लिए चर्चा में है क्योंकि ये सीट सामान्य सीट है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने यहां से एक दलित चेहरे को अपना उम्मीदवार बनाया है, जिसके पिता एमसीडी में सफाई कर्मचारी है. त्रिलोकपुरी इलाके में सड़क की सफाई कर रहे ये हैं प्रकाश जी है, जिनका बेटा पहले पार्षद बना फिर विधायक और अब दिल्ली में लोकसभा उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों से BJP इन दिग्गजों को दे सकती है मौका, सामने आई संभावित लिस्ट

प्रकाश के बेटे का नाम है कुलदीप कुमार है जो कोंडली विधानसभा से विधायक हैं और अब पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं. बेटा विधायक होने के बावजूद प्रकाश हर रोज इसी तरह अपनी ड्यूटी यानी साफ-सफाई का काम करते हैं. प्रकाश को साल 1988 में अस्थायी स्वच्छता कर्मचारी के रूप में एमसीडी में भर्ती हुए और फिर स्थायी कर्मचारी बन गए.

प्रकाश का कहना हैं कि उन्हें अपने बेटे की राजनीतिक सफलता पर बहुत खुशी महसूस होती है, लेकिन वो अपना काम को उसी तरह से करते हैं जैसे पहले करते थे. कुछ लोग पूछते हैं कि आप अब भी क्यों काम करते हैं तो उनसे यही कहता हूं बेटा अपना काम कर रहा है मैं अपना. प्रकाश ने बताया कि जब पता चला कि बेटे को सांसद का टिकट मिल गया तो बहुत खुशी हुई.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: पानी के मुद्दे पर लगी 'आग', जनता को फ्री सुविधाएं देने वाले दिल्ली सरकार के फैसले पर भड़के बिधूड़ी

कुलदीप ने कहा कि अब मैं काम ना करूं, लेकिन मैंने कहा मैं अपना काम करूंगा. लोग घर बैठने के लिए कहते हैं तो मैं कहता हूं क्यों बैठ जाऊं? हालांकि जब हमने सामान्य सीट से SC समाज से आने वाले शख्स को टिकिट दिया है आप ने तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है. प्रकाश ने उम्मीद जताई कि उनका बेटा चुनाव जीतेगा.

इतना ही नहीं विधायक कुलदीप कुमार की मां सुनीता 52 (वर्ष) एक निजी अस्पताल में सफाई कर्मचारी थीं, उन्होंने भी कुछ समय पहले नौकरी छोड़ दी थी. आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुलदीप कुमार अपने इलाके में जनसंपर्क कर रहे हैं. उनसे जब उनके पिता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे पिता जी के काम पर गर्व है. आज उन्हीं की बदौलत मैं यहां पर हूं. कोरोना के समय उन्होंने बहुत महत्वपूर्ण काम किया और उस वक्त हम भी लोगों की सेवा में लगे थे. कुलदीप ने उम्मीदवारी के लिए अरविंद केजरीवाल का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि ये सीट INDIA गठबंधन भारी बहुमत से जीतेगी.

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: देर रात BJP का मंथन, PM मोदी हुए शामिल, उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज हो सकती है जारी

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने कहा कि यहां से बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर हैं, लेकिन पिछले 5 सालों में क्षेत्र की जनता उनसे मिलने के लिए तरस गई है. उनसे मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है. बीजेपी के बड़े-बड़े नेता भी उनसे मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेते हैं. यही वजह है कि अब यहां की जनता अपने बेटे को लाएगी जो उनके बीच 24 घंटे उपलब्ध रहता है. मेरा गौतम गंभीर को चैलेंज हैं कि वह अपने द्वारा किए गए कामों को जनता के बीच में रखे. भागे नहीं चुनाव में सामने आए और जनता के सवालों का जवाब दे.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news