Lok Sabha Election: दिल्ली में वोटिंग करने पर मिलेगा ऑफर, सोने से लेकर दवाई-फर्निचर पर बड़ा छूट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2261872

Lok Sabha Election: दिल्ली में वोटिंग करने पर मिलेगा ऑफर, सोने से लेकर दवाई-फर्निचर पर बड़ा छूट

Lok Sabha Election: शाहदरा उत्तरी नोडल अधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि जगजीत नगर मेन रोड शापकीपर मार्केट वेल्फेयर एसोसिएशन ने दवाई पर 10, ज्वेलरी मेकिंग चार्ज पर 25, फुटवेयर पर 10 और इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर 20 प्रतिशत छूट देने का वादा किया है.

Lok Sabha Election: दिल्ली में वोटिंग करने पर मिलेगा ऑफर, सोने से लेकर दवाई-फर्निचर पर बड़ा छूट

Delhi Lok Sabha Election: दिल्ली के 7 लोकसभा के सीटों पर शुक्रवार को मतदान होगा. ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और दिल्ली नगर निगम के शाहदरा उत्तरी जोन के लोगों को प्रोत्साहित करने की योजना बनाई गई है. निगम के इस जोन ने अपने क्षेत्र की मार्केट एसोसिएशन से बात कर मतदान करने वालों के लिए रेस्तरां में खाने से लेकर ज्वेलरी बनवाने पर मेकिंग चार्ज में विशेष छूट का निर्धारण किया है.

बस दिखाना होगा स्याही का निशान
मतदाता में जागरूकता के लिए निगम के स्वामी दयानंद और वीर सावरकर अस्पताल के साथ डिस्पेंसरियों में उनको अलग लाइन के जरिये डाक्टर से जल्दी परामर्श की सुविधा देने का निर्णय किया है. लाभ लेने के लिए सिर्फ मतदान का प्रूफ यानी उंगली पर स्याही का निशान दिखाना होगा. 30 प्रतिशत तक मिलेगी छूट मतदान करने वालों को अशोक नगर स्थित फुटवेयर की दुकानों से जूते, चप्पल खरीदने पर 25 प्रतिशत छूट मिलेगी. फुटवेयर ट्रेडर्स एसोसिएशन ने निगम को इसके लिए सहमति प्रदान की है.

अस्पतालों में विशेष सुविधा
शाहदरा उत्तरी जोन के उपायुक्त कर्नल विनोद अत्रि ने बताया कि मतदान सबको करना चाहिए. मजबूत लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निगम ने मार्केट एसोसिएशनों को एकजुट किया है. एसोसिएशनों ने अपने से जुड़ी दुकानों पर मतदान करने वालों को विशेष छूट देने पर सहमति जताई है. निगम ने अपने अस्पतालों और डिस्पेंसरी में विशेष सुविधा देने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें: भिवानी जिले से लगते बॉर्डर सील, GPS लगे वाहनों से मतदान केंद्रों पर भेजी गईं EVM

दवाई, ज्वेलरी मेकिंग सहित रेस्तरां और कार एसेसरीज तक पर छूट
शाहदरा उत्तरी नोडल अधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि जगजीत नगर मेन रोड शापकीपर मार्केट वेल्फेयर एसोसिएशन ने दवाई पर 10, ज्वेलरी मेकिंग चार्ज पर 25, फुटवेयर पर 10 और इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर 20 प्रतिशत छूट देने का वादा किया है. मंडोली सेवाधाम रोड मार्केट एसोसिएशन ने उत्पादों पर 10 से 20 प्रतिशत छूट का लाभ देने पर सहमति दी है. छज्जूपुर 100 फुटा रोड मार्केट एसोसिएशन की ओर से कार एसेसरीज, चश्मे, रेस्तरां, दवा, गद्दे, फर्नीचर, बैट्री पर पांच से 30 प्रतिशत रियायत मिलेगी. गामड़ी स्थित चौधरी मान सिंह मार्केट सोम बाजार एसोसिएशन सामान पर 10 और ज्वेलरी मेकिंग चार्ज पर 20 प्रतिशत छूट देगी. शाहदरा रेलवे रोड शापकीपर एसोसिएशन, मौजपुर मार्केट शापकीपर वेल्फेयर एसोसिएशन और नेहरू विहार कार्नर मार्केट वेल्फेयर एसोसिएशन ने पांच से 20 प्रतिशत छूट का लाभ मिलेगा. वहीं, निगम के स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के जरिये अभिभावकों को मतदान बूथ तक लाने का प्रयास करने में जुट गया है. इसके लिए जल्द निगम स्कूलों के बच्चों को संकल्प पत्र दिए जाएंगे,  जिसे वह अपने अभिभावकों से भरवाकर लाएंगे.

INPUT- Rakesh Kumar

Trending news