AAP Maharally: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल का शक्तिप्रदर्शन, घर ने निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1733029

AAP Maharally: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल का शक्तिप्रदर्शन, घर ने निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

मोदी सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश का दिल्ली के सीएम केजरीवाल लगातार विरोध कर रहे हैं. वहीं यह राज्यसभा में पास न हो उसके लिए सभी विपक्ष के नेताओं का समर्थन जुटा रहे हैं. वहीं आज यानी रविवार को केजरीवाल दिल्ली के रामलीला मैदान में एक महारैली आयोजित करने जा रहे हैं.

AAP Maharally: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल का शक्तिप्रदर्शन, घर ने निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Center Ordinance: मोदी सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश का दिल्ली के सीएम केजरीवाल लगातार विरोध कर रहे हैं. वहीं यह राज्यसभा में पास न हो उसके लिए सभी विपक्ष के नेताओं का समर्थन जुटा रहे हैं. वहीं आज यानी रविवार को केजरीवाल दिल्ली के रामलीला मैदान में एक महारैली आयोजित करने जा रहे हैं. इस रैली को अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री साथ ही कई बड़े नेता संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Conversion Case: जबरन बना रहा था धर्मांतरण का दबाव, पुलिस ने मोहम्मद कलीम को किया गिरफ्तार

बता दें कि इस रैली को आप का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है. 2024 के लिए केजरीवाल का आगाज भी बताया जा रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस रैली में 1 लाख से ज्यादा लोग इक्ट्ठे होंगे. पिछले कई दिनों से दिल्ली आप यूनिट रैली की तैयारियों में जुटी है. रैली में दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, दिल्ली एनसीआर से भारी संख्या में लोगों को जुटाने पर पार्टी ने जोर दिया है. इसके लिए पार्टी के नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई हैं. 

इस महारैली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप विधायकों और सांसदों सहित एक लाख से अधिक लोगों के भाग लेने की संभावना है. राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल भी इसमें भाग लेंगे. दिल्ली में अध्यादेश विधेयक के खिलाफ आप का यह पहला सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन है. 

दिल्ली पुलिस ने आप की इस महारैली के ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. वहीं कुछ इलाकों में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की करीब 12 कंपनियां कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहेंगी. साथ ही रैली स्थल के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं.

दिल्ली पुलिस ने की अपील
इस महारैली को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि 11 जून, 2023 को रामलीला मैदान में आप की महा रैली के मद्देनजर कुछ रूट्स पर डायवर्जन प्वाइंट्स होंगे. कुछ सड़कों पर यातायात प्रतिबंध/नियमन/डायवर्जन लगाए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने लोगों से एडवाइजरी पर अमल करने की अपील की है. साथ ही कहा है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए कृपया सलाह का पालन करें. 

ये हैं डायवर्जन प्वाइंट
दिल्ली पुलिस ने महारैली को देखते हुए महाराजा रणजीत सिंह मार्ग, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट, जेएलएन मार्ग, भवभूति मार्ग, मिंटो रोड, दिल्ली गेट, कमला मार्केट से हमदर्द चौक और गोल चक्कर पहाड़गंज चौक के रूट्स बदल दिए हैं. 

न जाएं इन मार्गों पर
मिंटो रोड से गोलचक्कर कमला मार्केट, विवेकानंद मार्ग, रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, जेएलएन मार्ग (दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक), चमन लाल मार्ग पर यातायात के लिहाज से प्रतिबंध है. यातायात प्रतिबंध रविवार सुबह 8 बजे से ही लागू है. 

Trending news