Haryana BJP Candidates List: हरियाणा की बची 4 सीटों पर BJP ने की उम्मीदवारों की घोषणा, नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से मिला टिकट
Advertisement

Haryana BJP Candidates List: हरियाणा की बची 4 सीटों पर BJP ने की उम्मीदवारों की घोषणा, नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से मिला टिकट

Haryana BJP Candidates 5th List:  हरियाणा के हिसार से रणजीत सिंह चौटाला को टिकट मिला, रोहतक से डॉक्टर अरविंद शर्मा को दोबारा टिकट दिया, सोनीपत से विधायक मोहनलाल बड़ौली को टिकट दिया और कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल को मौदान में उतारा है. 

Haryana BJP Candidates List: हरियाणा की बची 4 सीटों पर BJP ने की उम्मीदवारों की घोषणा, नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से मिला टिकट

BJP Candidates 5th List: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने रविवार को अपने उम्‍मीदवारों की पांचवीं लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. जिसमें बीजेपी ने हरियाणा की बची चार सीटों पर अपने प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया है. हरियाणा के हिसार से रणजीत सिंह चौटाला को टिकट मिला, रोहतक से डॉक्टर अरविंद शर्मा को दोबारा टिकट दिया, सोनीपत से विधायक मोहनलाल बड़ौली को टिकट दिया और कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल को मौदान में उतारा है. अहम बात तो यह है कि नवीन जिंदल और रणजीत चौटाला को भाजपा में शामिल होते ही करते ही टिकट मिल गया है.

हिसार से रंजित चौटाला (Hisar BJP Candidate)
विनोद तावडे ने रणजीत चौटाला के भाजपा में शामिल होने की घोषणा दिल्ली से की थी, जिसके बाद आज हिसार से टिकट दिया गया. बता दें कि रणजीत सिंह चौटाला हरियाणा के सिरसा के रनिया से निर्दलीय विधायक रहे हैं और जिन्हें हरियाणा सरकार में बिजली एव जेल मंत्री पद दिया और रविवार शाम को बीजेपी का दामन थामा. बीजेपी ने उन्हें हिसार से उम्मीदवार बनाया है. 

रोहतक से डॉक्टर अरविंद शर्मा (Rohtak BJP Candidate)
बीजेपी ने रोहतक से डॉ. अरविंद शर्मा को मौदान में उतारा है. यहां मुकाबला टक्कर का होने वाला है. इस सीट पर कांग्रेस की ओर से संभावित प्रत्याशी दीपेंद्र सिंह हुड्डा इस सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं. 

सोनीपत से मोहन लाल बड़ौली (Sonipat BJP Candidate)
साल 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सदस्य के रूप में मोहन लाल बड़ौली राई से हरियाणा विधानसभा के लिए चुने गए. 1995 में मोहन लाल बड़ौली ने मंडल अध्यक्ष (मुरथल) का पद संभाला. वहीं अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय जिला परिषद में चुने गए थे. इस बार सोनीपत से मोहन लाल बड़ौली बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi AAP Protest: आतिशी का PM से सवाल- क्या लोकतंत्र को खत्म करने का है फैसला?

कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल ( Kurikshetra BJP Candidate)
नवीन जिंदल ने आज अपनी कांग्रेस की सदस्यता छोड़कर बीजेपी का दामन थामा. नवीन जिंदल ने अपने कांग्रेस से अपने इस्तीफे की जानकारी एक्स पर पोस्ट शेयर कर दी. इस सीट से इनेलो के बड़े नेता अभय चौटाला, इंडिया गठबंधन से आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशीस गुप्ता और अब भाजपा से नवीन जिंदल मैदान में उतर आए हैं. तीनों के बीच मुकाबला टक्कर का होने वाला है. 

इससे पहले बीजेपी ने छह लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी. तो चलिए जानते हैं हरियाणा बीजेपी उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट. 
1. करनाल से पूर्व सीएम मनोहर लाल 
2. अंबाला से बंतो कटारिया
3. गुरुग्राम से राव इंद्रजीत
4. भिवानी-महेंद्रगढ़ से धर्मबीर सिंह
5. सिरसा से अशोक तंवर
6. फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर

आज इन चार प्रत्याशियों के नाम लिस्ट में शामिल हुए
7. हिसार से रणजीत सिंह चौटाला
8. रोहतक से डॉक्टर अरविंद शर्मा 
9. सोनीपत से विधायक मोहनलाल बड़ौली
10. कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल 

Trending news