Delhi News: मेयर शैली ओबरॉय के कड़े निर्देश, बोली- दिल्ली के इन वार्ड में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ की जाए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1937172

Delhi News: मेयर शैली ओबरॉय के कड़े निर्देश, बोली- दिल्ली के इन वार्ड में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ की जाए

Delhi News: निरीक्षण के दौरान दिल्ली मेयर शैली ओबरॉय ने निगम अधिकारियों को वॉर्ड में सार्वजनिक शौचालयों की नियमित रूप से सफाई  सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. इसी के साथ उन्होंने नागरिकों से अपील की कि क्षेत्र की सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए निगम का सहयोग करें. 

Delhi News: मेयर शैली ओबरॉय के कड़े निर्देश, बोली- दिल्ली के इन वार्ड में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ की जाए

Delhi News: दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने आज करोल बाग जोन के वार्ड संख्या-91 में मालवीय नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया और क्षेत्र में नागरिक सुविधाओं की समीक्षा की. इस अवसर पर मेयर ने स्थानीय नागरिकों से रमेश नगर की विभिन्न समस्याओं जैसे रोड पर पड़े कूड़े, मलबे के ढ़ेर, अतिक्रमण आदि के संबंध में चर्चा की. निरीक्षण के दौरान मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने दिल्ली नगर निगम के में स्वास्थ्य विभाग की डिस्पेंसरी का जायजा लिया और मरीजों से डिस्पेंसरी में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में चर्चा की.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि डिस्पेंसरी में मरीजों की दवाइयों का स्टॉक नियमित रूप से उपलब्ध रहे. डिस्पेंसरी में मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. मेयर ने निरीक्षण के दौरान क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए.  इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से समय से कूड़ा उठाने व पार्कों की साफ-सफाई समयबद्ध रूप से की जाए यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में निगम की आप सरकार नागरिकों को हर संभव सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रही है. इसलिए वे नियमित रूप से विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर रही है और जमीनी स्तर पर हो रहे कार्यों का जायजा ले रही है.

ये भी पढ़ें- Delhi University: हिंदू कॉलेज ने 15 छात्रों को 4 महीने के लिए किया निष्कासित, बताई ये बड़ी वजह

सार्वजनिक शौचालयों की नियमित रूप से सफाई करने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने निगम अधिकारियों को वॉर्ड में सार्वजनिक शौचालयों की नियमित रूप से सफाई  सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. इसी के साथ ही उन्होंने मानसरोवर गार्डन चौक के समीप गारबेज वल्नरेबल पॉइंट्स को पूरी तरह से खत्म करने व दोबारा वहां कोई कूड़ा न डालें इसके लिए वहां पर गमले लगाने के निर्देश दिए. उन्होंने नागरिकों से अपील की कि क्षेत्र की सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए निगम का सहयोग करें. हम सब मिलकर ही दिल्ली को साफ व स्वच्छ बना सकते हैं.

अनाधिकृत भवन निर्माण सामग्री के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश

निरीक्षण के दौरान उन्होंने निगम की पार्किंग में पड़ी अनाधिकृत भवन निर्माण सामग्री के विरूद्ध उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि नागरिकों के साथ सीधे संवाद स्थापित करने व क्षेत्र की समस्याओं को जानने के लिए वे नियमित रूप से इस तरह के निरीक्षण करती रहेंगी, ताकि नागरिकों के साथ मिलकर दिल्ली को देश का नंबर वन शहर बनाया जा सके. निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय पार्षद पुनीत राय, क्षेत्रीय उपायुक्त कुमार अभिषेक व निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news