Faridabad News: कांग्रेस ने गुरुवार को हरियाणा की आठ लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा का नाम प्रमुख हैं. हालांकि अब भी गुरुग्राम पर पेच फंसा हुआ है. पार्टी ने यहां प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके विरोधी गुट में शामिल माने जाने वाले नेताओं के बीच लंबी खींचतान और पार्टी में गहन मंत्रणा बाद हरियाणा के लिए पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा की है. हरियाणा की 8 सीटों पर देर रात कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा की गई, जिसमें लोकसभा सीट फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को पार्टी का टिकट दिया गया है. वहीं भाजपा ने पहले ही मौजूदा सांसद और केंद्र में भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को अपना प्रत्याशी बनाया है.


ऐसे में फरीदाबाद से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी बनाए गए महेंद्र प्रताप से ज़ी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने बताया कि फरीदाबाद की जनता हताश है. वह बदलाव चाहती है. जनता की भावना और सर्वे के अनुसार ही उन्हें टिकट देने का फैसला लिया गया हैं.


ये भी पढ़ें: Rohtak Loksabha Chunav: क्या पिता के इस रिकॉर्ड की कर बराबरी पाएंगे दीपेंद्र हुड्डा?


प्रत्यक्ष कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने कहा कि फरीदाबाद का नाश हुआ पड़ा है. पिछले 10 साल में कोई भी नए काम नहीं हुए हैं. 10 या 15 परसेंट सड़क बनाना कोई काम नहीं होता. 10 साल पहले भी फरीदाबाद में सड़के बनी हुई थी. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर द्वारा 10 लाख के नारे को बेवकूफी वाला नारा बताया. हरियाणा में 75 पार का नारा देते थे, लेकिन 40 पार नहीं कर पाए. 10 लाख का नारा केवल साइकोलॉजिकल वॉर है. जिससे लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है. 
 
फरीदाबाद लोकसभा की हर विधानसभा में मुख्यमंत्री की रैलियां करवाना भाजपा प्रत्याशी की बौखलाहट है. कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने लिखकर देने का वादा करते हुए पूरे विश्वास के साथ कहा कि कृष्णपाल गुर्जर चार लाख भी पार नहीं कर पाएंगे.


कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने बताया कि पहले भी भाजपा प्रत्याशी से उनका आमना सामना चुनाव में हुआ है, जिसमें एक बार वह 161 वोट से हारे भी हैं, लेकिन बाद के चुनाव में उन्हें ही हराते हुए 63000 वोटों से जीता भी था. 


10 साल से केवल नारे ही नारे हैं और जुमले ही जुमले हैं. कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने कहा कि हरियाणा के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 5 से 6 सीट निश्चित तौर पर जीतेगी. 


Input: Amit Chaudhary