Haryana Assembly Election 2024: CM पद की दावेदारी पर बीरेंद्र सिंह का ऐलान हुड्डा को खुश कर देगा, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2355726

Haryana Assembly Election 2024: CM पद की दावेदारी पर बीरेंद्र सिंह का ऐलान हुड्डा को खुश कर देगा, जानें वजह

Haryana Assembly Election 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह CM पद की दावेदारी से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसका फैसला हाईकमान करेगा. हाईकमान जिस व्यक्ति का नाम घोषित करेगा, वही मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होगा.

Haryana Assembly Election 2024: CM पद की दावेदारी पर बीरेंद्र सिंह का ऐलान हुड्डा को खुश कर देगा, जानें वजह

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. चुनाव आयोग जल्द ही तारीखों का ऐलान करेगा. वहीं विधानसभा चुनाव से पहले BJP, कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. नेता लगातार जनसंपर्क बढ़ाने में लगे हुए हैं. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी जनता के बीच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने CM पद की दावेदारी से इनकार किया. 

पार्टी के लिए प्रचार
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है. वह भी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने मैदान में उतर गए हैं. कुमारी सैलजा के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि सभी नेता पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं. नेताओं में कोई गतिरोध नहीं है, जो नेता मुझे बुलाएगा मैं उसके कार्यक्रम में जरुर जाउंगा.

ये भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: सोना नहीं इस धातु से बनता है ओलंपिक गोल्ड मेडल, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

विश्वास खो चुकी BJP
चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार अपना विश्वास खो चुकी है. भाजपा ने ऐसे ऐसे काम किए हैं, जिसकी वजह से आज लोग उनके खिलाफ हो चुके हैं. भाजपा ने हर काम के लिए पोर्टल शुरू कर दिए. पोर्टल चलते नहीं हैं, जहां चलते हैं वहां कोई गलती होने पर लोगों को बहुत परेशानी झेलनी पड़ती है. किसानों को भी पोर्टल की वजह से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हाईकमान करेगा CM चेहरे पर फैसला
कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर उन्होंने कहा कि इसका फैसला हाईकमान करेगा. हाईकमान जिस व्यक्ति का नाम घोषित करेगा, वही मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होगा. किसी का नाम लेने से या किसी को भावी मुख्यमंत्री कहने से कोई मुख्यमंत्री नहीं हो जाता. ऐसा कहने से उस नेता के कार्यकर्ताओं को जरूर अच्छा लगता है, लेकिन अंतिम फैसला तो पार्टी हाईकमान को ही करना होता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं है.

उचाना से बृजेंद्र सिंह लड़ेंगे चुनाव
उचाना से दुष्यंत चौटाला के चुनाव लड़ने को लेकर चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें उचाना से जरूर चुनाव लड़ना चाहिए,  क्योंकि 92,000 लोग उनका इंतजार कर रहे हैं. जो चुनाव में उनको जवाब देंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारी ओर से बृजेंद्र सिंह उचाना से चुनाव लड़ेंगे. 

Input- Vijay Rana

 

Trending news