Chitra Sarwara: चित्रा सरवारा हुईं बागी, कांग्रेस ने किया 6 साल के लिए निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2442394

Chitra Sarwara: चित्रा सरवारा हुईं बागी, कांग्रेस ने किया 6 साल के लिए निलंबित

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ सप्ताह पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बागी पार्टी नेता चित्रा सरवारा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण छह साल की अवधि के लिए निलंबित कर दिया. चित्रा सरवारा द्वारा अंबाला छावनी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी पेश करने के बाद यह कदम उठाया गया है.

Chitra Sarwara: चित्रा सरवारा हुईं बागी, कांग्रेस ने किया 6 साल के लिए निलंबित

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों से लेकर निर्दलीय उम्मीदवार भी जमकर पसीना बहा रहे हैं. कई नेता ऐसे है जो कि टिकट न मिलने के कारण नाराज हो गए और अब निर्दलीय चुनानव लड़ रहे हैं. इन्हीं नाराज कांग्रेस नेताओं में से एक कांग्रेस की चित्रा सरवारा जिन्होंने बागी रुख अपनाते हुए निर्दलीय ताल ठोक दी. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया. 

6 साल के लिए किया निलंबित
हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ सप्ताह पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बागी पार्टी नेता चित्रा सरवारा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण छह साल की अवधि के लिए निलंबित कर दिया. चित्रा सरवारा द्वारा अंबाला छावनी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी पेश करने के बाद यह कदम उठाया गया है.

ये भी पढ़ें: Weather: लोगों को सता रही है उमस भरी गर्मी, जानें दिल्ली में किस दिन होगी बारिश

अंबाला कैंट परविंदर पाल को कांग्रेस ने उतारा मैदान में
कांग्रेस ने छह बार के भाजपा विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल विज के खिलाफ इस सीट से परविंदर पाल परी को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने कहा कि सरवारा का उसके उम्मीदवार के खिलाफ एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में भाग लेना पार्टी की नीति का 'उल्लंघन' है. एआईसीसी के आधिकारिक बयान में कहा गया कि हमें अंबाला कैंट विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से पार्टी के हितों के विपरीत गतिविधियों में आपकी भागीदारी के बारे में कई रिपोर्ट मिली हैं. विशेष रूप से, कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में आपकी भागीदारी पार्टी की नीति का उल्लंघन है.

इसमें कहा गया कि एआईसीसी ने आपके कार्यों के साक्ष्य की समीक्षा की है और परिणामस्वरूप, हम कार्रवाई करने के लिए बाध्य हैं. परिणामस्वरूप, हम इन पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण कांग्रेस पार्टी में आपकी सदस्यता को छह साल की अवधि के लिए निलंबित कर रहे हैं.  हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. जम्मू-कश्मीर के साथ ही 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी। 2019 में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news