Haryana Congress Candidates List: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार रात हरियाणा में इंडिया गठबंधन के तहत मिली 9 सीटों में से 8 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने अंबाला से वरुण चौधरी, सिरसा से कुमारी सैलजा, हिसार से जय प्रकाश (जेपी), सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा, भिवानी महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को टिकट दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने करनाल में पूर्व सीएम और बीजेपी प्रत्याशी मनोहर लाल से टक्कर लेने के लिए पार्टी ने यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा को चुनाव मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने फिलहाल गुरुग्राम सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की. हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा में देरी पर बीजेपी ने जुबानी हमले तेज कर दिए थे. बीजेपी नेताओं का कहना था कि कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं. इन सभी बयानों पर कांग्रेस ने गुरुवार को विराम लगा दिया. 


BJP छोड़ कांग्रेस गए बृजेन्द्र के हाथ खाली 


 


इस बार बीजेपी ने हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह का टिकट काटकर रणजीत चौटाला को थमा दिया. इसके बाद बृजेन्द्र ने बीजेपी छोड़कर पुरानी पार्टी कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट न देकर जय प्रकाश उर्फ जेपी को प्रत्याशी बना दिया. आदमपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने जय प्रकाश को  भव्य बिश्नोई के सामने खड़ा किया था, लेकिन जेपी वह चुनाव हार गए थे.