Haryana News: गुरुग्राम में BJP का 'मंथन', 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तैयार हुई रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1736975

Haryana News: गुरुग्राम में BJP का 'मंथन', 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तैयार हुई रणनीति

Haryana News: 2024 के चुनावों को लेकर बीजेपी अपनी तैयारियों में जुट गई है. आज सभी सांसदों के साथ बैठक की और उनसे चर्चा की गई है. उन्होंने बताया कि 30 जून तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में जोर एलियंस निश्चित हुई है. उन रैलियों को किया जाएगा.

Haryana News: गुरुग्राम में BJP का 'मंथन', 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तैयार हुई रणनीति

Haryana News: गुरुग्राम में जिला बीजेपी कार्यालय पर बीजेपी की छोटी टोली की बैठक हुई. इस बैठक में सभी सांसद, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनकड़, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा प्रदेश प्रभारी विप्लव देव और रविंद्र राजू ने हिस्सा लिया. इस बैठक में 2024 के चुनाव को मद्देनजर रखते हुए चर्चा की गई साथ ही सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों से उनकी राय भी इस बैठक में की गई.

इसके अलावा केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार की तमाम उपलब्धियों को लेकर लोगों के बीच पहुंचा जाए और 30 जून तक सभी लोकसभा में रैलियां की जाए उस पर भी चर्चा की गई. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह की 18 जून को होने वाली सिरसा में रैली की तैयारियों को लेकर भी सभी सांसदों से चर्चा की गई. इस बैठक में मुख्य तौर पर 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर भी इस बैठक को अहम माना जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Gurugram news: केंद्रीय मंत्री ने कहा, टिफिन बैठक के जरिये BJP कार्यकर्ताओं से बना रही है तालमेल

बैठक खत्म होने के बाद मनोहर लाल ने मीडिया से बात करत हुए कहा कि 2024 के चुनावों को लेकर बीजेपी अपनी तैयारियों में जुट गई है. आज सभी सांसदों के साथ बैठक की इसके अलावा एक-एक कर सभी सांसदों को बुलाया गया और उनसे चर्चा की गई है. उन्होंने बताया कि 30 जून तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में जोर एलियंस निश्चित हुई है. उन रैलियों को किया जाएगा.

किसानों के सवाल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जवाब देते हुए बताया कि किसानों की तमाम जो मांगे मानी गई हैं वह पहले ही हमने सुनिश्चित की थी और आज तक किसानों के हित में ही हमने सभी फैसले लिए हैं. बीजेपी किसान हितेषी है. यदि किसान भी इस मसले पर सहमति दे रहे हैं तो यह एक अच्छी बात है. मनोहर लाल ने 18 जून को होने वाली गृह मंत्री अमित शाह की रैली को लेकर कहा कि यह एक बड़ी रैली है और इसकी तैयारियां संगठन और के द्वारा बेहतर तरीके से की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: हरियाणा गठबंधन के मुद्दे पर दुष्यंत चौटाला ने कहा, 'ऑल इज वेल'

हरियाणा प्रदेश प्रभारी विप्लव देव ने कहा कि बैठक में सभी सांसदों से रायशुमारी के बाद एक-एक सांसद को अलग बुलाकर बकायदा उनसे सुझाव भी लिए गए हैं. उनके क्षेत्र में किस तरह की समस्याएं हैं और पिछले 9 साल में जो सरकार की तरफ से जन कल्याण योजनाओं को धरातल पर उतारा गया है और विकास के कार्य किए हैं उन उपलब्धियों को लेकर वह लोगों के बीच जाएं. जेजेपी के साथ गठबंधन को लेकर विप्लव देव ने कहा कि गठबंधन अभी चल रहा है और आगे भी बेहतर चीजें होती रहेंगी. बीजेपी का मुख्य उद्देश्य संगठन को मजबूत करना है और उसी को लेकर लगातार प्रयासरत है.

(इनपुटः देवेंद्र भारद्वाज)

Trending news