Haryana Vidhansabha Chunav: BJP छोड़ INLD में शामिल हुए आदित्य चौटाला, डबवाली से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2420877

Haryana Vidhansabha Chunav: BJP छोड़ INLD में शामिल हुए आदित्य चौटाला, डबवाली से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

डबवाली के चौटाला निवासी भाजपा नेता रहे आदित्य देवीलाल ने रविवार को अपने भाई अभय चौटाला की मौजूदगी में इनेलो ज्वाइन कर ली है. अभय चौटाला ने आदित्य देवीलाल चौटाला को डबवाली से पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है.

Haryana Vidhansabha Chunav: BJP छोड़ INLD में शामिल हुए आदित्य चौटाला, डबवाली से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Haryana Vidhansabha Chunav: डबवाली के चौटाला निवासी भाजपा नेता रहे आदित्य देवीलाल ने रविवार को अपने भाई अभय चौटाला की मौजूदगी में इनेलो ज्वाइन कर ली है. अभय चौटाला ने आदित्य देवीलाल चौटाला को डबवाली से पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है. गौरतलब है कि आदित्य देवीलाल भारतीय जनता पार्टी द्वारा हरियाणा विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होने पर उनका नाम लिस्ट में न होने पर पार्टी से नाराज चल रहे थे. पार्टी ज्वाइन करने से पहले आदित्य देवीलाल ने अपने ताऊ चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से आशीर्वाद भी लिया. वहीं इस मौके पर पार्टी के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने आदित्य देवीलाल की जीत का दावा भी किया. साथ ही अभय चौटाला ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर उनके परिवार को तोड़ने का आरोप भी लगाया. अभय सिंह चौटाला ने दावा किया कि इन विधानसभा चुनाव में इनेलो 20 से 25 सीटे जीतने का काम करेगी और वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे.

इस मौके पर इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस और बीजेपी पर उनके परिवार को तोड़ने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि नेशनल पार्टियों की एक सोच रही है कि प्रदेश में मजबूत राजनीतिक घरानों को कमजोर किया जाए. अभय सिंह चौटाला ने कहा कि नेशनल पार्टियां अपने फायदे के लिए पहले किसी को भी ताकतवर बना देती है और उसके बाद अपनी स्वार्थ की पूर्ति के बाद उसको धोखा देने का काम करते हैं.

वहीं कांग्रेस की तरफ से पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से उम्मीदवार बनाए जाने पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जब तक खिलाड़ी खिलाड़ी रहता है तो उसका सभी पार्टियों सम्मान भी करती हैं. मगर जब कोई खिलाड़ी किसी पार्टी को ज्वाइन कर लेता है तो वह केवल एक राजनीतिक दल का होकर ही रह जाता है. 
वहीं अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यह चुनाव क्षेत्रीय मुद्दों पर रहेगा और लोग उसे पार्टी को अपना समर्थन देंगे, जो लोगों को सबसे ज्यादा सुविधाएं देने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से चौधरी देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला ने लोगों के हित में काम किया. उसी को लेकर आज भी लोगों का विश्वास इनेलो की तरफ बढ़ा है. साथ ही कहा कि इन विधानसभा चुनाव में इनेलो 20 से 25 सीटे जीतने का काम करेगी और वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे. उन्होंने कहा कि इन चुनाव में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें: फट्टा लगाकर सामान बेचते थे भजन गायक कन्हैया मित्तल, जानें कैसे हुई राजनीति में एंट्री

 वही अभय सिंह चौटाला ने अपने बड़े भाई अजय सिंह चौटाला और उनके परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग सारा दिन झूठ बोलते हैं. अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इन लोगों ने इनहेलो छोड़ने के बाद यह रोक लगाया कि हमें कुछ नहीं दिया गया तो आज यह लोग जो पैसा बांट रहे हैं वह कहां से आया है. अभय सिंह चौटाला ने कहा कि खेती तो केवल 16 एकड़ की है तो उनके पास इतना पैसा आया कहां से. अभय ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद जिन लोगों ने प्रदेश को लूटा है उनके खिलाफ ज्यूडिशल इंक्वारी करने का काम किया जाएगा
बाइट - अभय चौटाला

वहीं भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर इनेलो का दामन थामने वाले आदित्य देवीलाल ने कहा कि उन्होंने 10 साल अपने इलाके के लिए काम किया और लोगों को पार्टी के साथ भी जोड़ा. मगर मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने उनके साथ धोखा किया. इसके बाद उन्होंने अपने लोगों के साथ सलाह मशवरा किया. जिसके बाद उन्होंने यह फैसला किया कि एक मजबूत दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए. केवल चुनाव ही नहीं जीत हासिल करनी चाहिए तो इसी सोच को लेकर आज उन्होंने इनेलो का दामन थाम लिया है.

आदित्य देवीलाल ने कहा कि वह चाहते थे कि वह परिवार के साथ जुड़े और चौधरी देवीलाल के सपनों को पूरा करें. वहीं आदित्य देवीलाल ने कहा कि उन्होंने पार्टी से बगावत नहीं करी बल्कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें धोखा देने का काम किया है. साथ ही आदित्य देवीलाल ने कहा कि कल वे डबवाली से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

बता दें कि आदित्य चौटाला जगदीश चौटाला के बेटे, अभय चौटाला के भाई और चौधरी देवीलाल के पोते हैं. बता दें कि आदित्य चौटाला ने साल 2014 में बीजेपी ज्वाइन की थी और  बीजेपी सरकार ने उन्हें 2019 में स्टेट कोऑपरेटिव एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट बैंक लिमिटेड का चेयरमैन बनाया था. दो दिन पहले ही आदित्य ने इस पद से इस्तीफा दिया है. वहीं 2019 के चुनाव में आदित्य चौटाला ने डबवाली विधानसभा से चुनाव लड़ा था. लेकिन उस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार अमित सिहाग से हार का सामना करना पड़ा था. अब अपने पिता की पार्टी ज्वाइन करने के बाद भी इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले हैं. 

Input: Vijay Kumar

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news