Haryana Election: हरियाणा की एक राज्यसभा सीट पर होगा चुनाव, ECI ने जारी किया शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2372742

Haryana Election: हरियाणा की एक राज्यसभा सीट पर होगा चुनाव, ECI ने जारी किया शेड्यूल

Haryana Rajya Sabha Election: हरियाणा लोकसभा चुनाव के दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने इस्तीफा दिया था, तब एक सीट खाली हुई थी. रोहतक सीट से चुनाव जीतने के बाद दीपेंद्र सांसद बने थे. इसलिए अब एक सीट पर वोटिंग होगी.

Haryana Election: हरियाणा की एक राज्यसभा सीट पर होगा चुनाव, ECI ने जारी किया शेड्यूल

Haryana Rajya Sabha Election: भारत निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा की 12 रिक्त सीटों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है.नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 और 27 अगस्त है.  3 सितंबर को चुनाव होंगे और 8 घंटे की वोटिंग के बाद चुनाव के परिणामों की घोषणा की जाएगी.

fallback

हरियाणा की एक राज्यसभा सीट पर वोटिंग 
इन राज्यसभा की 12 सीटों में से 2-2 सीटें असम, बिहार और महाराष्ट्र से हैं. वहीं हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा, तेलंगाना और ओडिशा से 1-1 सीटें हैं. बता दें कि हरियाणा लोकसभा चुनाव के दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने इस्तीफा दिया था, तब एक सीट खाली हुई थी. रोहतक सीट से चुनाव जीतने के बाद दीपेंद्र सांसद बने थे. इसलिए अब एक सीट पर वोटिंग होनी है. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा के सरकारी तंत्र से दुखी हैं नीरज चोपड़ा, लिया है गांव के लिए एक संकल्प

3 सिंतबर को होंगे राज्यसभा चुनाव 
बता दें कि 3 सितंबर को राज्यसभा सीट के लिए वोटिंग होगी. मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. वोटिंग होने के बाद उसी दिन चुनाव के नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे. 

14 अगस्त से 21 अगस्त तक नामांकन दाखिल
चुनाव के लिए 14 अगस्त  से 21 अगस्त तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. 22 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 और 27 अगस्त है.

Trending news