Haryana Election 2024: उम्मीदवारों की लिस्ट आने में क्यों हो रही देरी, कैप्टन अजय यादव ने बताई वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2414088

Haryana Election 2024: उम्मीदवारों की लिस्ट आने में क्यों हो रही देरी, कैप्टन अजय यादव ने बताई वजह

Haryana Election 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर टिकट के लिए कांग्रेस के 2500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है. यही वजह है कि आलाकमान के उम्मीदवारों के चयन में वक्त लग रहा है.

Haryana Election 2024: उम्मीदवारों की लिस्ट आने में क्यों हो रही देरी, कैप्टन अजय यादव ने बताई वजह
Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद BJP और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दल उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने में जुट गए हैं. हालांकि, अब तक BJP और कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अजय यादव का कहना है कि इस बार हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर टिकट के लिए 2500 से ज्यादा आवेदन मिले हैं, यही वजह है कि उम्मीदवारों का नाम तय करने में वक्त लग रहा है. 
 
70 सीटों पर जीत का दावा
कैप्टन अजय यादव ने कहा कि अगर पार्टी सही उम्मीदवारों को टिकट देती है तो 90 में से 70 सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि 90 सीटों पर 2500 से ज्यादा आवेदन मिलने की वजह से उम्मीदवारों का चयन करना मुश्किल हो रहा है.
 
 
 
बीजेपी पर साधा निशाना
कैप्टन अजय यादव ने मौजूदा BJP सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के झूठे और खोखले वादे अब लोगों को अब समझ आने लगे हैं. हरियाणा में इस बार बीजेपी का झूठ नहीं चलने वाला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता बड़ी मेहनत कर रहा है और इस मेहनत का फल 8 तारीख को देखने को मिलेगा. आम आदमी और समाजवादी गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि दोनों पार्टियों का हरियाणा में कोई वजूद नहीं, लेकिन INDIA गठबंधन के तहत इस पर हाईकमान की तरफ से फैसला लिया जाएगा. 
 
लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से बढ़ा हौसला
हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार वापसी की है. 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी 10 सीटें हारने वाली कांग्रेस ने इस बार 5 सीटों पर जीत हासिल की है, जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ा है. वहीं दूसरी ओर किसान अपनी मांगों को लेकर मौजूदा सरकार से नाराज चल रहे हैं. बेरोजगारी, पोर्टल सहित कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें लेकर जनता मौजूदा सरकार से नाराज है. ऐसे में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इन मुद्दों को भुनाने का प्रयास करेगी. 
 
Input- Devender Bhardwaj
 
हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news