Delhi News: निर्मला सीतारमण ने AAP पर साधा निशाना, बोली- जनता के पैसों से खड़ा किया शीशमहल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1738291

Delhi News: निर्मला सीतारमण ने AAP पर साधा निशाना, बोली- जनता के पैसों से खड़ा किया शीशमहल

Delhi News: निर्मला सीतारमण ने AAP पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार के 9 सालों के कार्यकाल में कोई भी पैसे और भ्रष्टाचार का मामला नहीं आया, लेकिन केजरीवाल सरकार ने जनता के पैसों से शीशमहल बनाया और 2015 से अब तक उनके कई मंत्री विधायक जेल जा चुके हैं.

Delhi News: निर्मला सीतारमण ने AAP पर साधा निशाना, बोली- जनता के पैसों से खड़ा किया शीशमहल

Delhi News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गांधी नगर विधानसभा में आयोजित सर्व समाज सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस खास मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, सांसद गौतम गंभीर, विधायक अनिल वाजपेयी, ओम प्रकाश शर्मा, जिला अध्यक्ष लता गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे. निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि कोविड के कारण पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई, लेकिन सबसे तेजी से अर्थव्यवस्था बढ़ने वाला देश भारत बना और आने वाले समय में भी हम सबसे तेजी से आगे बढ़ेंगे, इसका हमें पूर्ण विश्वास है.

उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बाद गरीब कल्याण के बारे में सोचा और उनके द्वारा उठाए गए एक-एक कदम को उन्होंने स्वयं ही मोनिटर किया. आज विपक्ष के पास अर्थव्यवस्था पर टिप्पणी करने के लिए कोई बहाना नहीं मिल पा रहा है क्योंकि मोदी सरकार ने 'सबका साथ सबका विकास' और सबका विश्वास के साथ कोरोना जैसी महामारी में भी कई ठोस कदम उठाए और सेवा भाव से गरीबी मिटाने के लिए मोदी सरकार ने गरीब परिवारों को सिर्फ आर्थिक मदद ही नहीं दी बल्कि उन्हें घर, गैस सिलेंडर, शौचालय एवं स्वच्छता जैसी मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने का काम किया है.

निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि कोरोना के दौरान भी विपक्ष राजनीति करने से पीछे नहीं हटा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में जाकर गैस की कमी के नाम पर केंद्र सरकार को बदनाम करने की एक साजिश की, लेकिन जब केंद्र सरकार द्वारा गैस सप्लाई दी गई तो उसको न ही रखने की व्यवस्था दिल्ली सरकार के पास थी और न ही उतनी जरुरत दिल्ली को थी जितनी उन्होंने मांग की थी. आज मोहल्ला क्लीनिक सिर्फ सुनने का एक शब्द बन गया है क्योंकि यह कोरोना के दौरान बंद पड़ा था.

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि केजरीवाल ने 1000 मोहल्ला क्लीनिक बनाने का वायदा कर सिर्फ 520 मोहल्ला क्लीनिक ही बना पाए और सात साल बीतने के बावजूद भी आज 326 ऐसे मोहल्ला क्लीनिक हैं जो सिर्फ टेंपरेरी केबिन के साथ चल रहें हैं. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री को पूरे देश में राजनीतिक पर्यटन करना है इसलिए वे पंजाब के मुख्यमंत्री को साथ लेकर चल रहे हैं ताकि उनका एयरक्राफ्ट लेकर वह घूम सके जबकि केजरीवाल सरकार विज्ञापन आधारित सरकार है जिसने 557 करोड़ रुपये सिर्फ विज्ञापन के ऊपर खर्च कर डाले हैं.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार के 9 सालों के कार्यकाल में कोई भी पैसे और भ्रष्टाचार का मामला नहीं आया, लेकिन केजरीवाल सरकार ने जनता के पैसों से शीशमहल बनाया और 2015 से अब तक उनके कई मंत्री विधायक जेल जा चुके हैं.

(इनपुटः राज कुमार भाटी)

Trending news