PM Modi Security Lapse: 5 जनवरी, 2022 को पंजाब में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. आज इस मामले में पंजाब के 7 पुलिस अधिकारियों सस्पेंड किया गया हैं. इन अफसरों की लिस्ट में बठिंडा के एसपी गुरबिंदर सिंह,  डीएसपी परसन सिंह, डीएसपी जगदीश कुमार, इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह, इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह, इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह और एएसआई राकेश कुमार को निलंबित किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 




आपको बता दें कि 5 जनवरी, 2022 को प्रधानमंत्री मोदी का काफिला फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों की नाकेबंदी के कारण एक फ्लाईओवर पर फंस गया था, जिसके बाद पीएम मोदी किसी भी रैली और कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे और बीच रास्ते से ही उन्हें वापस लौटना पड़ा था. इस घटना के बाद 18 अक्टूबर, 2023 को एक रिपोर्ट पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने पेश की थी, जिसमें राज्य पुलिस प्रमुख ने कहा था कि सिंह ने अपना कर्तव्य ठीक से नहीं निभाया.


तो वहीं, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति ने पहले राज्य के कई अधिकारियों को दोषी ठहराया. पिछले साल 12 जनवरी को सुरक्षा चूक की जांच के लिए समिति नियुक्त करते हुए कहा कि इन सवालों को ‘एकतरफा जांच’ के लिए नहीं छोड़ा जा सकता है क्योंकि उन्हें जांच के लिए ‘न्यायिक रूप से प्रशिक्षित स्वतंत्र दिमाग’ की जरूरत है.