Punhana Election: चुनावी रंजिश में कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थकों में चले लात जूते, फायरिंग में बच्ची घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2462749

Punhana Election: चुनावी रंजिश में कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थकों में चले लात जूते, फायरिंग में बच्ची घायल

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर लड़ रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है. हरियाणा में 5 अक्टूबर को लड़ाई झगड़े की कुछ घटनाओं के बीच इस बार  67.90 प्रतिशत मतदान हुआ. जुलाना समेत कई सीटों पर वोटिंग में धांधली की शिकायतें मिलीं.

Punhana Election: चुनावी रंजिश में कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थकों में चले लात जूते, फायरिंग में बच्ची घायल

Election 2024 Clash : हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर लड़ रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है. हरियाणा में 5 अक्टूबर को लड़ाई झगड़े की कुछ घटनाओं के बीच इस बार  67.90 प्रतिशत मतदान हुआ. जुलाना समेत कई सीटों पर वोटिंग में धांधली की शिकायतें मिलीं. मतदान के अगले दिन रविवार को चुनावी रंजिश में पुन्हाना के जैवंत गांव में जमकर लाठी-डंडे चले. इस दौरान छतों पर खड़े लोगों ने गोलियां बरसाईं.

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने नायब सिंह सैनी जैसे शरीफ आदमी के गले में मरा हुआ सांप डाल दिया- चौटाला

 

फायरिंग के दौरान गली में खेल रहे 13 के साल के बच्चे को गोली लग गई, उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. छत से फायरिंग करने का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला और मामले को शांत कराया. 

शनिवार को मतदान के दौरान इन दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी.जिन दो गुटों में झगड़ा हुआ, उनमें से एक पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रहीश  खान और दूसरा कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद इलियास का है. गांव में हाकम गुट और मुबारिक गुट के बीच काफी समय से चुनावी राजश चली आ रही है। मुबारिक गुट ने निर्दलीय उम्मीदवार रहीस खान का, वहीं मौजूदा सरपंच हाकम गुट के लोगों ने कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद इलियास का समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी रावण का वध, पुतला दहन के लिए भेजा गया आमंत्रण

2009 में हुआ था पहला चुनाव
पुन्हाना की सीट पर 2009 में पहली बार चुनाव हुए थे. इसमें इनेलो के मोहम्मद इलियास ने जीत हासिल की थी. इसके बाद 2014 में निर्दलीय उम्मीदवार रहीश  खान और 2019 में कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास ने जीत दर्ज की. अभी तक बीजेपी का कोई उम्मीदवार इस सीट पर जीत हासिल नहीं कर सका है. भाजपा ने इस चुनाव में ऐजाज खान को चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने एक बार फिर से मोहम्मद इलियास पर दांव खेला है. 2019 के विधानसभा चुनाव में मोहम्मद इलियास को 35, 092, जबकि रहीस खान को 34,276 वोट मिले थे.