Lok sabha Election 2024: राजनाथ बोले-डायनासोर की तरह कांग्रेस हो जाएगी गायब, सुनाया मां की मौत का किस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2260409

Lok sabha Election 2024: राजनाथ बोले-डायनासोर की तरह कांग्रेस हो जाएगी गायब, सुनाया मां की मौत का किस्सा

Haryana News: पलवल में आयोजित जनसभा में रक्षा मंत्री ने कहा कि लोग कहते हैं कि मोदी तानाशाह हैं तो इंदिरा गांधी ने क्या किया था. इमरजेंसी के दौरान उनकी उम्र 24 साल थी. उन्हें 18 महीने जेल में रखा गया. इस सदमे से मां की मौत हो गई और कांग्रेस ने उन्हें पैरोल तक नहीं दी थी. 

Lok sabha Election 2024: राजनाथ बोले-डायनासोर की तरह कांग्रेस हो जाएगी गायब, सुनाया मां की मौत का किस्सा

Palwal News: हरियाणा में लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा प्रत्याशी कृष्ण पाल गुर्जर के समर्थन में जनसभा करने के लिए पलवल खादर के गांव सोलड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा. इमरजेंसी के दौरान उन्हें क्या-क्या झेलना पड़ा, उसका जिक्र  किया. 

रक्षा मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश से कांग्रेस डायनासोर की तरह गायब हो जाएगी. एक समय होगा, जब लोग पूछा करेंगे कि कांग्रेस पार्टी भी थी क्या? उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं कि मोदी तानाशाह हैं तो इंदिरा गांधी ने क्या किया था. 1975 में इमरजेंसी लगा दी. राजनाथ सिंह ने बताया कि उस समय उनकी उम्र 24 साल थी. उन्हें 18 महीने जेल में रखा गया. इस सदमे से उनकी मां की मौत हो गई और कांग्रेस ने उन्हें पैरोल तक नहीं दी थी. 

ये भी पढ़ें: न मोदी की न राहुल की देखो तस्वीर हकीकत की, 'विकास की गंगा' के बीच नूंह के दो गांवों में तीन माह से नहीं आ रहा पीने का पानी

भारत अब कमजोर नहीं: राजनाथ 
राजनाथ ने कहा कि आज संयुक्त राष्ट्र संघ के मंच पर भारत को गंभीरतापूर्वक सुना जाता है. भारत विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति बनने जा रहा है. भारत को कोई पड़ोसी देश अब आंख दिखाने की हिम्मत नहीं करता. 2004 में प्रधानमंत्री मनमोहन के समय में भारत धन दौलत में 11वें स्थान पर था. वर्ष 2014 तक भी भारत की यही स्थिति थी लेकिन भाजपा सरकार के 8 वर्षों में ही भारत दुनियाभर में 5वें पायदान पर आ पहुंचा. अर्थशास्त्री और वित्तीय संस्थाओं की रिपोर्ट के अनुसार भारत की अर्थव्यवस्था लगातार बढ़ रही है. वर्ष 2027 तक भारत आत्मनिर्भर भारत और आर्थिक रूप से मजबूत भारत बनकर उभरेगा. 2070 तक भारत को सबसे धनवान देश बनने से कोई नहीं रोक सकता. भारत अब कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर बन चुका है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आज शाम से पड़ जाएंगे शराब ठेकों पर ताले, जानें वजह

रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सेना को ढांचागत सुविधाएं जैसे सड़क, बिजली, पानी आदि सामान नहीं दिया, लेकिन भाजपा ने मुहैया कराकर जवानों का मनोबल बढ़ाया. अब चीन और पाकिस्तान जब भी नापाक हरकत करता है तो सेना उनकी भाषा में मुंहतोड़ जवाब देती है. उन्होंने कहा कि कृष्णपाल गुर्जर साफ व स्वच्छ छवि के नेता है. 25 मई को भाजपा को वोट देकर कमल खिलाने का कार्य करें.

इनपुट: रुस्तम जाखड़ 

Trending news