नई दिल्ली: दिल्ली में शिक्षा क्रांति लाने वाले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ उनके घर पहुंचे और उनकी पत्नी से मुलाकात की. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया बेकसूर हैं और उनकी गिरफ्तारी एक गंदी राजनीति है. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से लोगों में बहुत रोष है. जनता को सब समझ आ रहा है और इसका जवाब देगी. उनकी गिफ्तारी से हमारे हौसले और बढ़ेंगे, हमारा संघर्ष और मज़बूत होगा. उन्होंने कहा कि बैंकों के अरबों रुपए लूटने वाले इनके दोस्तों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और वे खुलेआम घूम रहे हैं. वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी असल में दिल्ली के लाखों बच्चों की शिक्षा की अवमानना हैं. स्कूल बनाने वाले को जेल भेजना भाजपा के एजेंडे का हिस्सा है. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी कायतापूर्ण कदम है और आम आदमी पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के परिजनों से मिलने के बाद कहा कि मनीष जी के परिवार से मिलकर आया हूं, उनकी धर्मपत्नी और माताजी से मिला. उनको भरोसा दिया कि हम सब उनके साथ हैं, मनीष एक सच्चे देशभक्त हैं और देश के लोगों और बच्चों के भविष्य के लिए लड़ रहे हैं. भगवान उनके साथ हैं.



पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा, 'मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी असल में दिल्ली के लाखों बच्चों की शिक्षा की अवमानना हैं. स्कूल बनाने वाले को जेल भेजना भाजपा के एजेंडे का हिस्सा है.'



वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि मनीष सिसोदिया देश के क्रांतिकारी शिक्षा मंत्री जाने जाते हैं. वे पत्रकारिता का करियर छोड़कर आए थे. मनीष सिसोदिया को मोदी सरकार की सीबीआई ने एक झूठे केस में गिरफ्तार किया है. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी लाखों बच्चों की उच्च शिक्षा की अवमानना है. स्कूलों में अक्सर लिखा रहता है, अगर आप छोटों के लिए स्कूल बना दोगे, तो बड़ों के लिए जेल नहीं बनाने पड़ेंगे, लेकिन स्कूल बनाने वाले को जेल भेजना सिर्फ भाजपा का ही एजेंडा हो सकता है. वे नहीं चाहते हैं कि देश शिक्षित हो, युवाओं को उच्च स्तरीय शिक्षा मिले.  उनको पता है कि सभी बच्चे पढ़-लिख गए तो वो सोचने लगेंगे और उनके नफरत के एजेंडे को समझने लगेंगे. फिर उनको वोट कौन देगा?


ये भी पढ़ें: Manish Sisodia Arrested: सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद सौरभ भारद्वाज का तंज, मुझे पता है कल कोर्ट में क्या होगा


मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. ये सिर्फ मनीष सिसोदिया को ही नहीं गिरफ्तार कर रहे हैं, बल्कि देश में कोई भी इनके खिलाफ बोलेगा, उसको गिरफ्तार करेंगे. एक कमेडियन ने इनके खिलाफ कुछ बोल दिया था, तो उसको पकड़ लिया था. ये नहीं चाहते हैं कि इनकी मर्जी के कुछ हो. लोकतंत्र में ऐसा संभव नहीं है. हमारा देश एक गुलदस्ता है. इस देश में तरह-तरह के फूल हैं और हर फूल की अपनी एक खुश्बू हैं. मनीष सिसोदिया को गिफ्तार करके भाजपा आम आदमी पार्टी को तोड़ना चाहती है. जेल में तो एलआईसी और बैंकों का पैसा खाने वालों को होना चाहिए था, लेकिन वो खुले में घूम रहे हैं.  ये लोग स्कूल खोलने वालों और दिल्ली का बजट 24 हजार करोड़ से 75 हजार करोड़ रुपए तक ले जाने वाले को जेल भेज रहे हैं. यह बहुत कायतापूर्ण कदम है. इससे आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं है.


वहीं आप नेता संजय सिंह ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए ट्विट किया कि कल यू पी के सभी ज़िलों में मोदी जी की तानाशाही के खिलाफ आंदोलन होगा और मनीश सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ कल दिन में 2 बजे प्रदर्शन होगा.  वहीं आपको बता दें कि भाजपा के मुख्यालय पर आम आदमी पार्टी दोपहर 12 बजे प्रदर्शन करेगी.