Delhi News: अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट में एक बड़े घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस ने कहा कि एक जांच से पता चलता है कि 5600 करोड़ कोकीन शिपमेंट के मास्टरमाइंड का कथित तौर पर कांग्रेस से संबंध था. मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल का दावा है कि वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस 2021 के आरटीआई सेल का अध्यक्ष था, लेकिन कुछ समय बाद वह चला गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली पुलिस तुषार गोयल द्वारा किए गए दावे की जांच कर रही है. पुलिस इस अवधि के आरोपी की तस्वीरें भी ढूंढने की कोशिश कर रही है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी ने डिग्गी गोयल के नाम से एक सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाई थी जिसे उसने डिलीट कर दिया है. खुद तुषार गोयल ने स्पेशल सेल की पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह कांग्रेस दिल्ली आरटीआई सेल का प्रमुख था. पुलिस ने कहा कि जब्त किए गए लिंक दुबई से भी जुड़े पाए गए हैं. 


ये भी पढ़ेंHaryana: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने लाडवा में हेमा मालिनी के साथ किया रोड शो


दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल की जांच में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है, जो कोकीन का बड़ा सप्लायर है. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ कर राष्ट्रीय राजधानी में 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की थी, जिसके बाद स्पेशल सेल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा था कि यह कोकीन की सबसे बड़ी खेप है. इस मामले के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. एडिशनल सीपी कुशवाहा ने कहा कि आरोपी ,हिमांशु, तुषार गोयल और औरंगजेब के निजी कब्जे से 15 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई, जबकि शेष मारिजुआना और कोकीन गोदाम में पाए गए.


उन्होंने कहा कि तुषार गोयल , हिमांशु और औरंगजेब के निजी कब्जे से करीब 15 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई. उन्हें उस समय पकड़ा गया जब वे रिसीवर को आपूर्ति देने के लिए महिपालपुर एक्सटेंशन स्थित गोदाम से बाहर आ रहे थे. तुषार गोयल दिल्ली के वसंत विहार का रहने वाला है, जबकि हिमांशु और औरंगजेब उसके दो साथी हैं. कुर्ला वेस्ट (मुंबई) से रिसीवर भरत जैन को भी पकड़ा गया है. एडिशनल सीपी कुशवाह ने कहा कि आगे और पीछे के लिंकेज मध्य पूर्वी देश की ओर इशारा करते हैं. एक प्रमुख हैंडलर को देखा जा सकता है. यह हाल के दिनों में कोकीन की सबसे बड़ी खेप है.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!