Delhi News: दिल्ली में 312 करोड़ की लागत से बनेंगी 3 मल्टीलेवल पार्किंग, जानें किसे मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2146715

Delhi News: दिल्ली में 312 करोड़ की लागत से बनेंगी 3 मल्टीलेवल पार्किंग, जानें किसे मिलेगा फायदा

Delhi News: दिल्ली के शास्त्री पार्क, राजेंद्र नगर और रानी बाग इलाके में पार्किंग बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. शास्त्री पार्क में बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग में 935 गाड़ियों को पार्क किया जा सकेगा. वहीं रानी बाग और राजेंद्र नगर में बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग की क्षमता 700-700 होगी. 

Delhi News: दिल्ली में 312 करोड़ की लागत से बनेंगी 3 मल्टीलेवल पार्किंग, जानें किसे मिलेगा फायदा

Delhi News: दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली नगर निगम (MCD) ने राजधानी के अलग-अलग इलाकों में तीन पार्किंग स्थल बनाने को मंजूरी दे दी है. ये तीनों पार्किंग स्थल उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री नगर और रानी बाग और मध्य दिल्ली के राजेंद्र नगर में बनेंगे. इसमें 2 हजार से ज्यादा गाड़ियों को पार्क किया जा सकेगा.

गुरुवार को हुई  MCD की बैठक में कई परियोजनाओं को मंजूरी मिली. इसमें तीन प्रमुख पार्किंग स्थलों, अंबेडकर स्टेडियम के पुनर्विकास और रोहिणी के अमन विहार में एक सामुदायिक परिसर का विकास शामिल है. वहीं BJP के हंगामे की वजह से कई प्रस्ताव पारित नहीं हो पाए. इस बारे में मेयर शेली ओबेरॉय ने कहा कि सदन के समक्ष 29 प्रस्ताव रखे गए थे, जिनमें से 21 पारित किए गए और 8 प्रस्ताव अगली सदन की बैठक तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024:'संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल'- AAP का चुनावी कैंपेन लॉन्च

तीन जगहों पर पार्किंग को मिली मंजूरी
मार्केट एसोसिएशन और स्थानीय लोगों की मांग पर दिल्ली के शास्त्री पार्क, राजेंद्र नगर और रानी बाग इलाके में पार्किंग बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. शास्त्री पार्क में बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग में 935 गाड़ियों को पार्क किया जा सकेगा. वहीं रानी बाग और राजेंद्र नगर में बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग की क्षमता 700-700 होगी. तीनों पार्किंग का निर्माण जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. इन तीनों मल्टी लेवल पार्किंग के निर्माण के लिए 312 करोड़ रुपये को मंजूरी दी गई है.

दुर्गेश पाठक ने जताई खुशी
राजेंद्र नगर इलाके में पार्किंग बनने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने भी खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि यहां रहने वाले लोग काफी समय से पार्किंग की समस्या से परेशान थे. मल्टी लेवल पार्किंग हनने के बाद जल्द ही लोगों को इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

 

Trending news