MCD Election 2022: CM केजरीवाल की लोगों से अपील, कहा- भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान जरूरी
topStories0hindi1469509

MCD Election 2022: CM केजरीवाल की लोगों से अपील, कहा- भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान जरूरी

Delhi MCD Election को लेकर सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान जरूरी है. इसलिए मतदान जरूर करें. वहीं मनीष सिसोदिया ने भी लोगों से काम के आधार पर वोट डालने की अपील की.

MCD Election 2022: CM केजरीवाल की लोगों से अपील, कहा- भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान जरूरी

नई दिल्ली: Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में नगर निगम के चुनावों को लेकर आज यानी 4 दिसंबर को वोटिंग हो रही है. यह वोटिंग सुबह 8 बजे से लकर शाम 5 बजकर 30 मिनट तक होगी. एमसीडी के लिए दिल्ली के लगभग 1.45 करोड़ लोग वोट डालेंगे. वहीं इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की कि दिल्ली में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान जरूर करें.

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Election 2022 आज, आपका पोलिंग स्टेशन कहां है, इस एप के जरिये ऐसे करें पता...

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कही कि साफ-स्वच्छ और सुंदर दिल्ली बनाने के लिए आज मतदान है, नगर निगम में एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान है. वहीं उन्होंने इस ट्वीट में आगे लिखा कि सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील- दिल्ली नगर निगम में एक ईमानदार और काम करने वाली सरकार बनाने के लिए आज अपना वोट डालने जरूर जाएं.

वहीं सीएम केजरीवाल ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि ईमानदार पार्टी को वोट दें, शरीफ और अच्छे लोगों को वोट दें. भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, लफंगई, गाली गलौज करने वालों को वोट न दें. वहीं उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली को कूड़ा करने वालों को वोट न दें. उन्हें वोट दें जो दिल्ली को चमकाएंगे, साफ सुथरा करेंगे. काम करने वालों को वोट दें, काम रोकने वालों को वोट न दें.

वहीं इस दौरान मनीष सिसोदिया ने भी मतदाताओं से अपील की है कि शहर की साफ-सफाई को ध्यान में रखते हुए मतदान करें, क्योंकि ये MCD की पहली प्राथमिकता है. वहीं उन्होंने भाजपा पर भी पिछले 15 साल में कोई काम न करने का आरोप लगाया. 

दिल्ली नगर निगम का चुनाव दिल्ली के 150 वार्डों पर हो रहा है. इसके लिए दिल्ली में 13,665 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. वहीं इस चुनाव में सभी राजनीतिक दलों की और से 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमें से कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं. इनकी किस्मत का फैसला दिल्ली के 1,45,05,322 मतदाता अपना वोट डालकर करेंगे. इसमें  78,93,403 पुरुष, 66,10,858 महिलाएं और 1,061 ट्रांसजेंडर हैं.

Trending news