Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार भूपेंद्र सिंह हुड्डा है- मोहन लाल बड़ौली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2467223

Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार भूपेंद्र सिंह हुड्डा है- मोहन लाल बड़ौली

Haryana: भाजपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की हार के लिए सीधे तौर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिम्मेदार ठहराया. बडोली ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की हार के लिए हुड्डा (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) जिम्मेदार हैं

Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार भूपेंद्र सिंह हुड्डा है- मोहन लाल बड़ौली

Haryana News: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की हैट्रिक के बाद, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की हार के लिए सीधे तौर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिम्मेदार ठहराया. बडोली ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की हार के लिए हुड्डा (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) जिम्मेदार हैं. कांग्रेस के उम्मीदवार बयान देंगे. अगर आप उनसे पूछेंगे, तो वे आपको बताएंगे कि हुड्डा ने क्या किया है. मंगलवार को घोषित परिणामों के अनुसार 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतने के बाद भाजपा हरियाणा में अपनी लगातार तीसरी सरकार बनाने के लिए तैयार है.

निर्दलीय ने दिया भाजपा को समर्थन 
कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं. नायब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी भूमिका को फिर से निभाने के बारे में पूछे जाने पर, हरियाणा भाजपा प्रमुख ने कहा कि हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व यह तय करेगा. संभावना है कि यह जल्द ही तय हो जाएगा. इस बीच हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों, देवेंद्र कादयान और राजेश जून, सावित्री जिंदल ने राज्य में विधानसभा चुनावों की मतगणना के परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद बुधवार को भाजपा को अपना समर्थन दिया . हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने मीडियाकर्मियों को बताया कि हरियाणा में भाजपा के पास अब कुल 51 विधायक हैं. कल, भारत के चुनाव आयोग के साथ बैठक के बाद कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा चुनाव के परिणामों के संबंध में पार्टी द्वारा की गई शिकायतों पर गौर करने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ेंNoel Tata: रतन टाटा के सौतेले भाई, जो अब संभाल सकते हैं टाटा समूह की कमान

ईवीएम को सील करने और सुरक्षित रखने की मांग 
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को कुछ ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) के बारे में मिली विसंगतियों और शिकायतों के बारे में सूचित किया है और जांच के दौरान उन 'दोषपूर्ण' ईवीएम को सील करने और सुरक्षित रखने की मांग की है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमें कई शिकायतें मिली हैं. कई जगहों पर वोटों की गिनती में देरी हुई. चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे सभी शिकायतों पर गौर कर रहे हैं. भारत के चुनाव आयोग से मिलने वाले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में केसी वेणुगोपाल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक गहलोत प्रताप सिंह बाजवा, जयराम रमेश, पवन खेड़ा, अजय माकन और उदयभान शामिल थे.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!