नई दिल्ली: Mulayam Singh Yadav Death: समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का निधन हो गया है. वह 82 वर्ष के थे. पिछले कई दिनों से वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाजरत थे. उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते यहां भर्ती कराया गया था. उनके निधन की खबर उनके बेटे और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दी है. उन्होंने लिखा कि मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुलायम सिंह यादव आज सुबह अंतिम सांस ली है. हालांकि कल मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया था, जिसमें उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी. सपा संरक्षण मुलायम सिंह यूरिन इन्फेक्शन से पीड़ित थे. बीते रविवार को ऑक्सजीन लेवल गिर जाने के कारण उन्हें अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया था. उनके निधन पर राजनीतिक जगत में शोक की लहर है. 


UP के पूर्व CM मुलायम सिंह यादव का हुआ निधन, गुरुग्राम के मेदांता में ली अंतिम सांस


मुलायम सिंह यादव के निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक जताया है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं उनके सभी प्रशंसकों और परिजनों को ये अपार दुख सहने की शक्ति दें। ओम शांति.''


नेता जी के निधन पर पीएम मोदी ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, "मुलायम सिंह यादव ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई. वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे."