इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां पति को बनाती हैं धनवान, शादी के बाद चमकती है लड़कों की किस्मत
Advertisement

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां पति को बनाती हैं धनवान, शादी के बाद चमकती है लड़कों की किस्मत

बातचीत के खास अंदाज से सभी को अपना मुरीद बना लेती हैं. ऐसी लड़कियां किस्मत की बेहद धनी मानी जाती हैं, ये अपने जीवन साथी के भाग्य को चमकाने का काम करती हैं. खुद भी बढ़िया पोस्ट पर होती हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: Name Astrology in Hindi हर शख्स की पहचान उसके नाम से होती है. चाहे वो कोई आदमी हो या फिर औरत. और ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नाम का असर लोगों की व्यक्तित्व पर प्रभावी रूप से असर डालता है. ज्योतिष शास्त्र के माने तो नाम व्यक्ति की पहचान के अलावा उससे जुड़े हुए कई सारे राज को भी बताते हैं. कुछ लोग अपना नाम का पहला अक्षर राशि के हिसाब से रखते हैं. हमने अपने पिछले आर्टिकल में लड़के के नाम को लेकर आपको जानकारी दी थी, कि इस अक्षर से शुरू होने वाले लड़के राजाओं जैसी जिंदगी जीते हैं, अब इस आर्टिकल में हम ऐसे अक्षरों के नाम वाली लड़कियों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे शादी करने के बाद कोई भी लड़का धनवान बन सकता है.

 A अक्षर वाली लड़कियां
ज्योतिष शास्त्र के मानें तो ऐसी लड़कियां जिनका नाम अंग्रेजी के A लेटर या अ, आ अक्षर से शुरू होता है, वह जीवनसाथी के लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है कि शादी के बाद ये अपने पति की किस्मत में चार चांद लगा देती हैं. इस नाम से शुरू होने वाली जातक लड़कियों का भाग्य हमेशा साथ देता है. ये अपने पति के लिए जीवन भर समर्पित रहती हैं. पति के सुख-दुख में उनके साथ खड़ी रहती हैं.

राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी

 L अक्षर वाली लड़कियां कैसी होती हैं
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लड़कियों का नाम अंग्रेजी के L लेटर या ल अक्षर से शुरू होता है वो किस्मत की धनी मानी जाती हैं. ऐसी लड़कियां समाज में अलग पहचान बनाती हैं. दूसरों से हटकर काम करना पसंद करती हैं. साथ ही परिवार के साथ ही दूसरों की मदद के लिए तैयार रहती हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करती हैं. अपने पति से बहुत प्यार करती हैं. ऐसी लड़कियां पति के हर काम में कदम से कदम मिलाकर चलती हैं. 

कैसी होती हैं K लेटर की नाम वाली लड़कियां
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिन लड़कियों का नाम अंग्रेजी के K या क, ख अक्षर से शुरू होता है, वह दिल की बहुत साफ और दृढ़ निश्चय वाली होती हैं. ऐसी लड़कियां समाज कल्याण के लिए करने के लिए जानी जाती हैं. यह मृदु स्वभाव से किसी भी व्यक्ति या लोगों का दिल आसानी से जीत लेती हैं, ऐसी लड़कियों से शादी करने वाले जातकों की किस्मत शादी के बाद चमक जाती है. 

P लेटर से शुरू होने वाले नाम वाली लड़कियां
P या प, फ अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां बेहद सरल स्वभाव की होती हैं. बातचीत के खास अंदाज से सभी को अपना मुरीद बना लेती हैं. ऐसी लड़कियां किस्मत की बेहद धनी मानी जाती हैं, ये अपने जीवन साथी के भाग्य को चमकाने का काम करती हैं. खुद भी बढ़िया पोस्ट पर होती हैं. राजनीति से लेकर कॉर्पोरेट जगत में इनकी पहचान होती है.

WATCH LIVE TV

Disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news