Vastu Tips For Purse: भूलकर भी पर्स में न रखें ऐसी चीजें, नहीं तो जीवनभर रहेंगे कंगाल
Advertisement

Vastu Tips For Purse: भूलकर भी पर्स में न रखें ऐसी चीजें, नहीं तो जीवनभर रहेंगे कंगाल

जो लोग पर्स में भी ऐसी चीजें रखते हैं जिससे उन्हें लगता है कि इससे तरक्की होगी लेकिन फल वैसा नहीं मिलता, जैसा वो चाहते हैं. यह अशुभ होता है और इससे वास्तु दोष लगता है. इतना ही नहीं इससे फिजुलखर्ची बढ़ती है. जिससे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: Vastu Tips For Purse पैसा-रुपया बचाने के लिए कई अलग-अलग कई तरह के जतन करते हैं. कुछ लोग तिजोरी में रखते हैं तो कुछ इसे बैंक में जमा करके रखते हैं. कई लोगों के पास अकूत संपत्ति होती है, लेकिन फिर वह वास्तु-ज्योतिष की बातों को जरूर मानते हैं, क्योंकि मामला लक्ष्मी यानी पैसा से जुड़ा होता है. फिर चाहे बात तिजोरी की हो या फिर पर्स की. कुछ लोग अपने पर्स में पैसे के अलावा ऐसी चीजें भी रखते हैं, जिसका संबंध तरक्की, धन और वैभव से होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार दैनिक जीवन में उपयोग हो रही चीजें हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है. लेकिन कभी-कभी अर्थ का अनर्थ भी हो जाता है. इसीलिए हम आपको पर्स यानी बटुए से जुड़ी ऐसी बातें बता रहे हैं जो कम लोगों को पता है.

ज्यादातर लोग सुखमय जीवन जीने के लिए घर पर वास्तु नियमों का पालन करते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो लोग पर्स में भी ऐसी चीजें रखते हैं जिससे उन्हें लगता है कि इससे तरक्की होगी लेकिन फल वैसा नहीं मिलता, जैसा वो चाहते हैं. यह अशुभ होता है और इससे वास्तु दोष लगता है. इतना ही नहीं इससे फिजुलखर्ची बढ़ती है. जिससे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें
- वास्तु शास्त्र की मानें तो पर्स में किसी देवी-देवता की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. जो लोग ऐसा करते हैं वे आर्थिक तंगी और कर्ज से परेशान हो सकते हैं. इसलिए कोशिश करें कि ऐसी चीजें पर्स में रखें. एक कारण यह भी है कि पर्स हमेशा पैंट की पिछले पॉकेट में रखा जाता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में चाबी नहीं रखना चाहिए. अमूमन लोग पर्स में चाबी रखते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक पर्स में चाबी रखने से मानसिक रूप से व्यक्ति परेशान हो सकते हैं. साथ ही उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार खरीदारी करने के बाद बिल या हिसाब की चीजें को पर्स में रखना अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि पर्स में पुराने बिल या हिसाब-किताब की पुर्जी रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी

- वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कभी भी नोटों को ठूंस-ठूंस कर या चिरोड़-मिरोड़ कर नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी जी की कृपा नहीं मिलती है और आप कर्ज के बोझ में दब सकते हैं. पर्स में रखे पैसे भी जल्दी खत्म हो जाते हैं.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में गलती से भी सूखे फूल नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से आप पर नकारात्मक ऊर्जा हावी हो सकती है और मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं.

- पर्स में कभी भी रुपयों के साथ कोई बिल या रसीद या टिकट न रखें. इससे विवाद बढ़ता है. सोते समय पर्स को कभी सरिहाने या तकिए के नीचे दबाकर नहीं रखना चाहिए. पर्स को बाईं जेब में भूलकर नहीं रखना चाहिए. इससे कंगाली आती है. 

- वास्तु शास्त्र के मुताबिक पर्स में किसी अतिप्रिय मृत व्यक्ति की फोटो नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मकता उत्पन्न होती है. 
 
 (Disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

WATCH LIVE TV

Trending news