राष्ट्रीय हॉकी टीम ने एशिया कप में जीता ब्रॉन्ज मेडल, यशदीप सिवाच का हुआ जोरदार स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1208574

राष्ट्रीय हॉकी टीम ने एशिया कप में जीता ब्रॉन्ज मेडल, यशदीप सिवाच का हुआ जोरदार स्वागत

एशिया कप जकार्ता में आयोजित मुकाबले में भारतीय मेंस हॉकी टीम ने जापान को 1-0 से हराकर एशिया कप 2022 का ब्रॉन्ज मेडल जीता है. जीत के बाद वापस आए खिलाड़ियों का भारत पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जा रहा है.

फाइल फोटो

राजेश खत्री/सोनीपत: एशिया कप जकार्ता में आयोजित मुकाबले में भारतीय मेंस हॉकी टीम ने जापान को 1-0 से हराकर एशिया कप 2022 का ब्रॉन्ज मेडल जीता है. जीत के बाद वापस आए खिलाड़ियों का भारत पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जा रहा है. इस बीच राष्ट्रीय हॉकी टीम (National Hockey Team) के खिलाड़ी यशदीप सिवाच का जोरदार स्वागत हुआ. रविवार सुबह जब वो सोनीपत के हॉकी खेल मैदान में पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें: World Environment Day 2022: दूषित हवा और पानी से होती हैं ये बीमारियां, ऐसे रहें सुरक्षित?

यशदीप सिवाच ने एशिया कप जकार्ता में अयोजित भारतीय हॉकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए जापान को 1-0 से हरा कर कांस्य पदक जितने में सफलता हासिल की. उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने काफी कठोर मुकाबलों के बीच यह पदक जीतने में सफलता हासिल की है. वहां आयोजित मुकाबलों में सभी खिलाड़ियों ने बेहद ही अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने बतााय कि अब उनका और उनकी टीम आगे आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों के लिए तैयारियां करेंगे और कोशिश यह रहने वाली है कि देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहें. 

इस दौरान भाजपा नेता ललित बत्रा भी मौके पर खिलाड़ी का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचे. उन्होंने कहा कि यहां इस खेल मैदान में जो भी खिलाड़ियों की समस्या है, उसका समाधान करवाया जाएगा और होनहार खिलाड़ियों ने बेहद ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए यह कामयाबी हासिल की है, जिसके लिए ललित बत्रा ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं.

एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन भारत और दक्षिण कोरिया के बीच सुपर-फोर का मैच 4-4 गोल से ड्रॉ हो गया. भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच जीतना जरूरी था. भारत-दक्षिण कोरिया और मलेशिया के 5-5 अंक थे, लेकिन गोल अंतर के कारण भारत तीसरे स्थान पर खिसक गया और फाइनल में नहीं पहुंच सका.

WATCH LIVE TV

Trending news