नए साल पर केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, दिल्ली से हरियाणा के बीच चलेंगी DTC की बसें, जाने रूट
Advertisement

नए साल पर केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, दिल्ली से हरियाणा के बीच चलेंगी DTC की बसें, जाने रूट

केजरीवाल सरकार का नववर्ष का तोहफा नजफ़गढ़ से हरियाणा के एम्स झज्जर तक चलेंगी DTC बसें. इस बात की जानकारी परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने हरियाणा के बाढ़सा गांव में किया जनसभा को संबोधित करते हुए दी है. यह बस सेवा जनवरी 2023 से शुरू होगी. 

नए साल पर केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, दिल्ली से हरियाणा के बीच चलेंगी DTC की बसें, जाने रूट

नई दिल्लीः केजरीवाल सरकार जल्द ही दिल्ली के नजफगढ़ से हरियाणा के झज्जर में बाढ़सा गांव स्थित AIIMS तक दिल्ली परिवहन निगम की बसें चलाएगी. आज इसकी घोषणा दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ से सटे हरियाणा के बाढ़सा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए की. केजरीवाल सरकार के इस फैसले से रोजाना हजारों लोगों को फायदा  पहुंचने की उम्मीद है.

ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पूरी दिल्ली में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. आज दिल्ली में महिलाएं बसों में मुफ्त में सफर कर रहीं हैं, मोहल्ला क्लिनिक में मुफ्त इलाज हो रहा, लोगों के बिजली के बिल जीरो आ रहे. यह सब केवल अरविंद केजरीवाल जी के दूरदर्शी नीतियों की वजह से संभव हो पाया है. यदि हरियाणा की जानता मौका दे तो यहां भी यह सब संभव है.

जनसभा के दौरान ग्रामवासियों ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को ज्ञापन सौंपा, जिसमें DTC की बसों को दौराला बॉर्डर से एम्स बाढ़सा गांव तक चलाने की प्रार्थना की गई थी. इस पर बोलते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ग्रामवासियों से कहा है कि इस रूट पर बस चलाने के लिए सर्वे कर लिए गये हैं और जल्द ही दिल्ली सरकार DTC बसों की सेवा को एम्स बाढ़सा तक विस्तारित करेगी जिससे कि लोगों को अस्पताल जाने में कोई कठिनाई ना हो.

ये भी पढ़ेंः New Year 2023: नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस ने की एडवाइजरी जारी, महिलाओं की सुरक्षा पर होगा खास फोक्स

इस बस सेवा के संभावित स्टॉप्स इस प्रकार हैं -

नजफगढ़ टर्मिनल

प्रेम नर्सरी

 

मित्राऊं गांव

सुरहेड़ा क्रासिंग

 

रावता क्रासिंग

समसपुर खालसा

 

उजवा

मालिकपुर जार क्रासिंग

 

रावता

दौराला बॉर्डर

 

माकरौला गाँव

माकरौला फैक्ट्री

 

कालियावास मोड़

कालियावास गांव

 

इकबालपुर गाँव

एम्स बाढ़सा

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में नजफगढ़ के पास ही हरियाणा का बाढ़सा गांव स्थित है. यहां से कई लोग रोजाना जॉब व अन्य कार्यों के लिए दिल्ली आते जाते हैं, लेकिन हरियाणा की तरफ इस पूरे इलाके में बसों कि कोई सुविधा मौजूद नहीं होने के कारण स्थानीय लोगों को रोजाना आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जब यह बात दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के संज्ञान में आई तो उन्होंने तवरित कार्यवाही करते हुए इस रूट का सर्वे कराया और उम्मीद है कि जनवरी 2023 में इस रूट पर दिल्ली परिवहन निगम की बसें चलने लगेंगी.

बाद में इस पर ट्वीट करते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने लिखा नजफगढ़ विधानसभा के पास हरियाणा के बाढ़सा गांव में ग्रामवासियों से मिला. ग्रामवासियों ने डीटीसी की बसों को दौराला बॉर्डर से एम्स बाढ़सा गांव तक विस्तारित करने की प्रार्थना की. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार जल्द डीटीसी की सेवाओं को एम्स बाढ़सा तक शुरू करेगी.

Trending news