विदेश में नौकरी का सपना देख रहे लोगों सावधान! इस तरह युवा बन रहे ठगों का शिकार
Advertisement

विदेश में नौकरी का सपना देख रहे लोगों सावधान! इस तरह युवा बन रहे ठगों का शिकार

Crime News : नोएडा पुलिस ने विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने के आरोप में सेक्टर 27 से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी करीब 5 साल से लोगों को ठग रहे थे. 

विदेश में नौकरी का सपना देख रहे लोगों सावधान! इस तरह युवा बन रहे ठगों का शिकार

अंकित मिश्रा/नोएडा : थाना सेक्टर-20 नोएडा पुलिस ने विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

सेक्टर 27 के भोजा मार्केट स्थित बिल्डिंग से गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आलम, आरिफ खान और मोहम्मद मुबारक के रूप में हुई. इनके कब्जे से 102 पासपोर्ट, 16000 रुपये, घटना में प्रयुक्त फोन, कंप्यूटर, 41 विजिटिंग कार्ड, 10 मोहर आदि सामान बरामद किया. 

ये भी पढ़ें : करोड़पति बाप ने नशे के लिए पैसे देने से किया इनकार तो चुराने लगा टायर, गिरफ्तार

मूल रूप से देवरिया निवासी जयनारायण यादव ने 26 अगस्त को थाना सेक्टर-20 नोएडा पर शिकायत दी कि भोजा मार्केट सेक्टर-27 नोएडा में कुछ लोगों ने विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर उससे रुपये ले लिए और उसका पासपोर्ट भी रख लिया, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद न तो उसकी नौकरी लगी और न ही आरोपी उसका पैसा वापस कर रहे हैं.

इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को धर दबोचा. पूछताछ में पता चला कि आरोपी नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने का काम 4-5 वर्ष से कर रहे थे. अभियुक्त यह कार्य अनधिकृत रूप से कार्यालय खोलते थे और लोगों को ठगने के बाद पैसा बटोरकर  कार्यालय बंदकर फरार हो जाते थे. आरोपी इससे पहले खजूरी ( दिल्ली) में यह धंधा चला चुके थे.  

Trending news