">Braj Mandal Yatra: Nuh से गुरुग्राम तक पुलिस का सख्त पहरा, हिरासत में लिए गए कई लोग, इन चीजों को ले जानें पर भी रोक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1844426

Braj Mandal Yatra: Nuh से गुरुग्राम तक पुलिस का सख्त पहरा, हिरासत में लिए गए कई लोग, इन चीजों को ले जानें पर भी रोक

Nuh Braj Mandal Yatra LIVE: ब्रज मंडल यात्रा से पहले हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर है, नूंह से लगे सभी जिलों की सीमा को सील कर दिया गया है, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. साथ ही गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत सहित आस-पास के सभी जिलों में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है. 

Braj Mandal Yatra: Nuh से गुरुग्राम तक पुलिस का सख्त पहरा, हिरासत में लिए गए कई लोग, इन चीजों को ले जानें पर भी रोक

Nuh Braj Mandal Yatra​: हिंदू संगठनों द्वारा आज नूंह में एक बार फिर ब्रज मंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया गया है, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. नूंह से लगे सभी जिलों की सीमा को सील कर दिया गया है, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. इसके साथ ही ड्रोन कैमरे की मदद से भी नजर रखी जा रही है. नूंह के अलावा गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत सहित आस-पास के सभी जिलों में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है. 

नल्हड़ मंदिर में प्रवेश के लिए पहचान पत्र
ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस इस बार किसी तरह की चूक नहीं होने देना चाहती,यही वजह है कि यात्रा के ऐलान के बाद हरियाणा के सभी जिलों में पुलिस अलर्ट मोड पर है. नूंह के नल्हड़ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए पहुंच रहे लोगों को मंदिर से 3 किलोमीटर पहले नाके लगाकर पुलिस ने रोक दिया. पुलिस द्वारा रोके जाने पर जब शहर के लोगों ने पूछा तो वहां पर खड़े पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मंदिर पर किसी की भी एंट्री नहीं है. बाद में जब लोगों ने कहा कि हम मंदिर में पूजा अर्चना के लिए जा रहे हैं और हमारे पास जो समान है वह भी पूजा अर्चना का ही है, हमें जाने दीजिए. तब वहां पर खड़े पुलिसकर्मियों की लोगों के साथ नोक-झोंक भी होने लगी. हालांकि, बाद में पुलिस ने लोगों के पहचान पत्र देखकर उन्हें मंदिर जाने की अनुमति दे दी.

ये भी पढ़ें- Nuh Brijmandal Yatra LIVE:  नूंह में ब्रजमंडल यात्रा से पहले छावनी में तब्दील हुआ नूंह, चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही ड्रोन कैमरे से नजर

अलर्ट मोड पर गुरुग्राम पुलिस 
हिंदू संगठनों द्वारा आज दोबारा नूंह में ब्रज मंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया है, जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस अलर्ट मोड में है. सोहना टोल पर गुरुग्राम पुलिस के सैकड़ों जवान मौजूद हैं, वहीं टोल से गुजरने वाली सभी वाहनों को चेक किया जा रहा है. सोहना की ओर से जाने वाली सभी रास्तों पर गुरुग्राम पुलिस ने नाकाबंदी की है. संदिग्ध वाहनों पर नजर रखी जा रही है, वाहनों में किसी भी तरह के हॉकी, बेल्ट, डंडे या फिर ज्वलनशील पदार्थ को ले जाने पर रोक है. इसके साथ ही पुलिस ने गाड़ियों से शराब की बोतलें भी निकाल ली हैं. 

फरीदाबाद पुलिस ने हिंदू संगठन के सदस्यों को हिरासत में लिया
नूंह यात्रा में शामिल होने जा रहे हिंदू संगठन के कई सदस्यों को फरीदाबाद पुलिस ने कस्टडी में लिया है. शहर में जगह-जगह मुख्य रास्तों पर पुलिस द्वारा नाके लगाए गए हैं. पुलिस पूरे तरीके से मुस्तैद और अलर्ट नजर आ रही है. हालांकि, नुंह के जिला प्रशासन ने जल अभिषेक यात्रा को अनुमति नहीं दी हैं, इसके बावजूद सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को यात्रा में शामिल होने का आह्वान किया जा रहा है. पुलिस लगातार ऐसे ग्रुप पर नजर बनाए हुए है. 

Trending news