Nuh Violence: कांग्रेस के बाद आज BJP और AAP नेता जाएंगे नूंह, हिंसा प्रभावित इलाकों का लेंगे जायजा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1816542

Nuh Violence: कांग्रेस के बाद आज BJP और AAP नेता जाएंगे नूंह, हिंसा प्रभावित इलाकों का लेंगे जायजा

Nuh Violence: नूंह हिंसा के बाद आज BJP अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल और AAP नेता नूंह जाकर हिंसा प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे. इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल नूंह पहुंचा था, लेकिन धारा 144 लागू होने की वजह से पुलिस ने उन्हें वापस लौटा दिया.  

Nuh Violence: कांग्रेस के बाद आज BJP और AAP नेता जाएंगे नूंह, हिंसा प्रभावित इलाकों का लेंगे जायजा

Nuh Violence: 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भड़की हिंसा की आग आस-पास के कई जिलों में भी देखने को मिली. ऐतिहात के तौर पर प्रशासन ने नूंह सहित आस-पास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी, साथ ही इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया था. अब हिंसा के 9 दिन बीत जाने बाद सभी जगहों पर हालात सामान्य हो रहे हैं. नूंह में किसी भी तरह की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए 11 अगस्त तक इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया गया है. 

कर्फ्यू भी रहेगा जारी
नूंह में हिंसा के बाद हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन प्रशासन किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं करना चाहता. यही वजह है कि नूंह में 11 अगस्त इंटरनेट बंद रखने का फैसला लिया गया है, साथ ही कर्फ्यू भी जारी रहेगा. हालांकि, इस बीच सरकारी दफ्तर और एटीएम खुले रहेंगे, साथ ही रोडवेज सेवाएं भी शुरू कर दी गई हैं. जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए लोगों को कर्फ्यू में छूट दी जाएगी, सुबह 09 बजे से 01 बजे तक लोग अपने जरूरी काम निपटा सकेंगे. 

BJP का प्रतिनिधिमंडल जाएगा नूंह
नूंह हिंसा के बाद आज BJP अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल नूंह जाएगा, जिसमें मंत्री डा. बनवारी लाल, विधायक एवं प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बडौली, विधायक संजय सिंह सहित कई नेता शामिल होंगे. इस दौरान BJP का प्रतिनिधिमंडल हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा और वहां से लोगों से मुलाकात कर ताजा हालातों के बारे में जानकारी लेंगे.

ये भी पढ़ें- Haryana News: नूंह में हालात ठीक होने पर INLD करेगा दौरा, साथ ही विधानसभा में लाएंगे काम रोको प्रस्ताव- अभय चौटाला

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल मंगलावर को पहुंचा नूंह
मंगलवार को चौधरी उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल नूंह पहुंचा था, लेकिन प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए नेताओं को वापस लौटा दिया. कांग्रेस के अलावा  RLD और CPI के नेता भी नूंह पहुंचे थे, लेकिन प्रशासन ने एतिहात के तौर पर किसी को भी हिंसा प्रभावित इलाकों में जाने की अनुमति नहीं दी. 

AAP नेता जाएंगे नूंह
BJP प्रतिनिधमंडल के नूंह दौरे के बीच AAP सांसद सुशील गुप्ता ने भी पत्र लिखकर DGP को इस बात की जानकारी दी है कि 09 अगस्त यानी आज वो AAP कार्यकर्ताओं के साथ नूंह के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे.  

Trending news