Panipat: स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत पर गंदगी देख मंत्रीजी हुए नाराज तो ग्राम सचिव सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2351366

Panipat: स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत पर गंदगी देख मंत्रीजी हुए नाराज तो ग्राम सचिव सस्पेंड

Haryana News: स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत पर गंदगी देख पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा और उपायुक्त भड़क गए. उन्होंने ग्राम सचिव व सरपंच पर गुस्सा उतारा और खुद ही झाड़ू लगाई.

Panipat: स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत पर गंदगी देख मंत्रीजी हुए नाराज तो ग्राम सचिव सस्पेंड

Panipat News: हरियाणा में 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया गया है. यह अभियान तीन चरणों में चलाया जाएगा.प्रदेश के पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने बुधवार को शिमला मौलाना गांव के सरकारी स्कूल से स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ किया. मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर सरकारी स्कूल के बच्चों की रैली को रवाना किया. हालांकि पहले ही दिन गंदगी देखकर महिपाल ढांडा नाराज हो गए.

मंत्री और पानीपत के उपायुक्त डॉ वीरेंद्र दहिया ग्राम सचिव व सरपंच पर जमकर बरसे. उपायुक्त ने ग्राम सचिव व सरपंच से सख्त लहजे में कहा कि मंत्री जी का दौरा है और सफाई नहीं है. इसके बाद स्वयं मंत्री व उपायुक्त हाथ में झाड़ू लेकर सफाई करने लगे. डीसी ने ग्राम सचिव को सस्पेंड करने के निर्देश जारी किए. स्वच्छता पखवाड़े के पहले दिन ही मंत्री महिपाल ढांडा ने सख्त हिदायत ही. उन्होंने कहा कि अगर सफाई में कोई कोताही हुई तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें:  'फुल स्टॉप हरियाणा' पर अनिल विज का पलटवार, नेगेटिव थॉट के व्यक्ति हैं हुड्डा

महिपाल ढांडा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश को गंदगी से मुक्त करने के लिए  2 अक्टूबर तक तीन चरणों में स्वच्छता पखवाड़ा अभियान चलेगा. उन्होंने कहा कि अभियान की शुरुआत में शिमला मौलाना गांव को पूरी तरह से स्वच्छ करेंगे. पॉलिथीन निकालकर तालाब को भी साफ किया गया है. इस पर मंत्री ने उपायुक्त का धन्यवाद किया.

महिपाल ढांडा ने कहा कि प्रदेश के सभी गांव के तालाबों को पॉलिथीन मुक्त किया जाएगा व नालियों की सफाई की जाएगी. स्वच्छ गांव बनाना सामाजिक, नैतिक, राजनीतिक व प्रशासनिक तौर पर सभी की जिम्मेदारी है. इस दौरान जब मंत्री को मौके पर सफाई नहीं मिली तो उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि कोताही बरतने वाले अधिकारी को सस्पेंड किया जाएगा. उन्होंने यहां तक कह दिया कि कोई फायदा नहीं हैं. इसके बाद मंत्री और उपायुक्त ने झाड़ू उठाई और सफाई करने लगे. डीसी ने कहा कि ग्राम सचिव को सस्पेंड करेंगे.

 

Trending news