Panipat News: 40 साल पुराने श्मशान घाट पर बुलडोजर कार्रवाई के आदेश, CM ने बैठक के लिए बुलाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310762

Panipat News: 40 साल पुराने श्मशान घाट पर बुलडोजर कार्रवाई के आदेश, CM ने बैठक के लिए बुलाया

Panipat News: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण 40 साल पुरानी शिवपुरी (शमशान घाट) पर बुल्डोजर कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है. शमशान घाट की लगभग 1500 गज जमीन पर कार्रवाई करने की बात कही गई है. इसको लेकर लोगों  ने सीएम से मिलने की बात कही है.

Panipat News: 40 साल पुराने श्मशान घाट पर बुलडोजर कार्रवाई के आदेश, CM ने बैठक के लिए बुलाया

Haryana News: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण 40 साल पुरानी शिवपुरी (शमशान घाट) पर बुल्डोजर कार्रवाई करेगा. शमशान घाट की लगभग 1500 गज जमीन पर ये कार्रवाई की जाएगी. HSVP ने शिवपुरी को नोटिस जारी कर जगह को खाली करने करने के लिए 2 दिनों का समय दिया गया है. जगह को खाली न करने की सूरत में विभाग बुलडोजर कार्रवाई करेगा.

मुख्यमंत्री ने बैठक के लिए बुलाया
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के नोटिस के बाद शिवपुरी के सभी पदाधिकारी मंत्री महिपाल ढांडा से मिले. उन्होंने मुख्यमंत्री से बैठक के लिए बुलाया है. शिवपुरी के संरक्षक भीम सचदेवा ने बताया कि सारी जमीन शिवपुरी की है. उन्होंने बताया कि पिछले कई साल से दान राशि अधिक आ रही है, जिससे शिवपुरी का विकास किया जा रहा है. सचदेवा ने बताया कि वर्ष 1991 में गलतफहमी के चलते गलत नक्शा बनाया गया था. संरक्षक ने बताया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण जो जमीन अपनी बता रहा है. वह शिवपुरी का ही हिस्सा है. भीम सचदेवा ने बताया कि शिवपुरी के आसपास की सैकड़ों कॉलोनियां, रेजिडेंशियल सोसायटी और हुड्डा सेक्टर लोग लोग शवों का संस्कार करने के लिए शिवपुरी में ही आते हैं. उन्होंने बताया कि यहां हर रोज 4 संस्कार होते हैं. भीम ने जानकारी दी कि पंचायत और सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने मुख्यमंत्री से बैठक के लिए चंडीगढ़ बुलाया है.

1500 गड भूमि को बता रहा अपना
शिवपुरी के प्रधान हरबंस लाल ने बताया कि जिस जगह पर शवों का संस्कार किया जाता है और बच्चों को दफनाया जाता है, उस भूमि को HSVP अपनी बता रहा है. उन्होंने कहा, हम बचपन से इस जमीन पर शिवपुरी को देख रहे हैं. पहले दफनाए हुए बच्चों को जमीन से निकाल कर जानवर ले जाते थे. इससलिए 20 साल पहले कमेटी ने चार दिवारी बनाने का निर्णय लिया था. उन्होंने बताया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण शुक्रवार को बुलडोजर चलाने वाला है. शिवपुरी कुल 5000 गज में बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें: 29 जून को पंचकूला में BJP की रैली, अमित शाह करेंगे विधानसभा चुनाव का आगाज

स्थानीय निवासियों में गुस्सा
वहीं, शिवपुरी में पिछले 25 सालों से सेवा कर रहे हरीश ने बताया कि एचएसवीपी के नोटिस के बाद स्थानीय निवासियों में इसके खिलाफ गुस्सा है. कोरोना काल में इसी शिवपुरी में 85 कोरोना से पीड़ितों का संस्कार उन्होंने खुद किया था. बातों-बातों में ये भी जानकारी सामने आई कि एचएसवीपी ने शिवपुरी की 1500 वर्ग गज की जमीन वैष्णो देवी चैरिटेबल ट्रस्ट को मंदिर बनाने के लिए दी थी. फिलहाल देखने वाली ये बात होगी कि मुख्यमंत्री से मीटिंग के बाद कोई समाधान निकलती है या नहीं.

INPUT- Rakesh Bhayana

Trending news