Panipat News: महिपाल ढांडा से शहरी लोग नाराज, 2027 से पहले नहीं शुरू होगा सीवेज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2313676

Panipat News: महिपाल ढांडा से शहरी लोग नाराज, 2027 से पहले नहीं शुरू होगा सीवेज

Haryana News: स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं हुआ है. सीवरेज तो बना हैं, लेकिन 2027 से पहले शुरू नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में महिपाल ढांडा आज तक समस्याओं को सुनने नहीं आए हैं.

 

Panipat News: महिपाल ढांडा से शहरी लोग नाराज, 2027 से पहले नहीं शुरू होगा सीवेज

Panipat News: पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक और हरियाणा सरकार में मंत्री महिपाल ढांडा 'आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' के जरिए गांव-गांव में जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं. गांव में लोगों की समस्या हल होने के अच्छे परिणाम तो आ रहे हैं, लेकिन शहरी क्षेत्र के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्र के लोग मंत्री महिपाल ढांडा से सख्त नाराज हैं. क्योकि उन्हें ज्ञात नहीं है कि उनके क्षेत्र के विधायक कौन है.

सीवेज हो गए हैं ब्लॉक 
यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं हुआ है. सीवेज तो बना हैं, लेकिन 2027 से पहले शुरू नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में महिपाल ढांडा आज तक समस्याओं को सुनने नहीं आए हैं. अपना कूड़ा खुले प्लांट में गिरा कर चले जाते हैं, जिससे बदबू और गंदगी फैल रही है. उन्होंने बताया कि निगम हर महीने 50 रुपए कूड़ा उठाने के नाम पर लेता हैं, लेकिन कूड़ा उठाकर नहीं ले जाता है. सीवरेज ब्लॉक हो गए हैं.

लोगों का कहना है कि पिछले 5 वर्षों में आज तक कोई नेता नहीं आया. हमें यह भी नहीं मालूम कि हमारे क्षेत्र की विधायक कौन है. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह थी कि जहां महिपाल ढांडा गांव में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए ग्रामीण की समस्या सुन रहे हैं वहीं बाहरी कॉलोनी वाले समस्याओं से जूझ रहे हैं. वहीं एक बुजुर्ग महिला पिछले 6 महीने से फैमिली राशन कार्ड के लिए धक्के खा रही है, क्योंकि उसकी फैमिली आईडी में उसके परिवार की इनकम ₹6 लाख रुपए दिखा दी, जबकि लड़का 6000 महीने कमाता है.

बिजली की समस्या होने जा रही खत्म
शहरी क्षेत्र के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्र गांव नूरवाला के लोगों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. बिजली की समस्या लगभग खत्म हो चुकी है, क्योंकि दो पावर स्टेशन लग चुके हैं. तीसरा लग रहा है. चौथे पावर स्टेशन की अनुमति मिल चुकी है. जगह की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि असल में बिजली स्टेशन लगने जा रहा है, जिससे बिजली की समस्या दूर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- Delhi: 88 साल का रिकॉर्ड टूटा पर पिक्चर अभी बाकी है...अगले चार दिन होगी भारी बारिश

लोगों को समझनी होगी अपनी जिम्मेदारी
वहीं पानी की निकासी के बारे में बताया कि एसटीपी का प्लांट तैयार किया जा रहा है. जल्द शुरू होगा और पानी की निकासी का भी समाधान हो जाएगा. वहीं सफाई के बारे में बोला कि लोगों को भी अपनी जिम्मेवारी समझनी होगी. तभी सफाई दुरुस्त होगी. लोगों को अपनी सोच बदलना होगा. तभी विकास कार्य होंगे. सारी जिम्मेदारी सरकार की नहीं लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी.

Input- राकेश भयाना

Trending news