Aman Sehrawat: पेरिस ओलंपिक 2024 में पदक विजेता अमन सहरावत करेंगे दिल्ली में रोड शो
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2402122

Aman Sehrawat: पेरिस ओलंपिक 2024 में पदक विजेता अमन सहरावत करेंगे दिल्ली में रोड शो

अमन सेहरावत दिल्ली लौट आए हैं, जहां वह उस जगह से रोड शो निकालेंगे. जिसने भारत को ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, रवि दहिया और अब अमन सहित कई महान पहलवान दिए हैं. रोड शो से पहले अमन ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मुझे रोड शो के लिए सभी से प्यार मिल रहा है. 

Aman Sehrawat: पेरिस ओलंपिक 2024 में पदक विजेता अमन सहरावत करेंगे दिल्ली में रोड शो

Aman Sehrawat: भारतीय ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत मंगलवार को छत्रसाल स्टेडियम से रोड शो निकालेंगे और इस बहु-खेल आयोजन में पदक जीतने का जश्न मनाएंगे. डबल ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर के नाम पर शूटिंग रेंज का उद्घाटन किया. पहलवान रविवार को हरियाणा के अपने गृहनगर झज्जर गए थे, जहां उन्हें मार्की इवेंट में उनके ऐतिहासिक पदक के लिए सम्मानित किया गया.

दिल्ली में निकालेंगे रोड शो
अमन सहरावत दिल्ली लौट आए हैं, जहां वह उस जगह से रोड शो निकालेंगे. जिसने भारत को ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, रवि दहिया और अब अमन सहित कई महान पहलवान दिए हैं. रोड शो से पहले एएनआई से बात करते हुए अमन ने एएनआई से कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मुझे रोड शो के लिए सभी से प्यार मिल रहा है. पूरा देश अपना आशीर्वाद बरसा रहा है. हाल ही में संपन्न पेरिस ओलंपिक में 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा में सेहरावत ने प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज़ को हराकर कांस्य पदक जीता. 

ये भी पढ़ें: Delhi Weather: तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पहले ओलंपिक खेलों में ही कुश्ती में जीता पदक
21 वर्षीय भारतीय पहलवान ने क्रूज पर 13-5 से जीत हासिल की. प्यूर्टी रिकान ने अमन के एक पैर को पकड़कर और उसे पहला अंक जीतने के लिए ब्लू जोन से बाहर करके एक प्रभावशाली चाल के साथ शुरुआत की. हालांकि, अमन ने वापसी की और डेरियन के कंधों को निशाना बनाकर उसे ब्लू जोन से बाहर कर दो अंक हासिल किए. डेरियन ने अमन के पैरों को पकड़ लिया, दो अंक जीतकर बढ़त बना ली. खेल के पहले तीन मिनट की समाप्ति के बाद, अमन ने एक बार फिर कांस्य पदक मुकाबले में बढ़त बना ली. अमन ने अपने पहले ओलंपिक खेलों में ही पेरिस 2024 में भारत को कुश्ती में पहला पदक दिलाया. वह ओलंपिक में पदक जीतने वाले 7वें भारतीय पहलवान बन गए.

Input: Ani

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news