PM Modi ISRO visit LIVE: PM मोदी का बड़ा ऐलान चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने वाली जगह को'शिवशक्ति' के नाम से जाना जाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1841847

PM Modi ISRO visit LIVE: PM मोदी का बड़ा ऐलान चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने वाली जगह को'शिवशक्ति' के नाम से जाना जाएगा

PM Modi ISRO visit LIVE: ISRO कमांड सेंटर से PM मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जिस स्थान पर चंद्रयान-3 का मून लैंडर उतरा था, उस स्थान को 'शिवशक्ति' के नाम से जाना जाएगा.

PM Modi ISRO visit LIVE: PM मोदी का बड़ा ऐलान चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने वाली जगह को'शिवशक्ति' के नाम से जाना जाएगा

PM Modi ISRO visit LIVE: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार सुबह ग्रीस और जोहान्सबर्ग की यात्रा के बाद आज सुबह बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वो ISRO के कमांड सेंटर पहुंचे. एयरपोर्ट पर PM मोदी ने कहा कि मैंने विदेश यात्रा के दौरान ही सोच लिया था कि वो पहले बेंगलुरु जाकर वैज्ञानिकों से मुलाकात करूंगा. एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत के बाद PM मोदी सुबह लगभग 7 बजकर 30 मिनट पर ISRO कमांड सेंटर पहुंचे और वैज्ञानिकों से मुलाकात करके उन्हें चंद्रयान-3 की सफलता की बधाई दी. 

HAL एयरपोर्ट के बाहर दिखा जश्न का माहौल
PM मोदी के बेंगलुरु आगमन पर HAL एयरपोर्ट के बाहर जश्न का माहौल नजर आया, लोग नाच-गाकर जश्न मनाते नजर आए. 

PM मोदी का नारा
HAL एयरपोर्ट के बाहर PM मोदी ने लगभग 10 मिनट तक लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान ही मैंने सोच लिया था कि देश पहुंचकर सबसे पहले वैज्ञानिकों से मुलाकात करूंगा. इस दौरान PM मोदी ने जय जवान, जय किसान का नारा लगाया और इसमें  'जय विज्ञान जय अनुसंधान' का भी नारा जोड़ दिया. 

PM मोदी का भव्य रोड शो
HAL एयरपोर्ट से निकलकर PM मोदी ने रोड शो भी किया, इस दौरान हजारों की संख्या में लोग PM के अभिवादन के लिए खड़ नजर आए. एयरपोर्ट से ISRO कमांड सेंटर जाने के दौरान भी PM मोदी का भव्य स्वागत हुआ. 

ISRO कमांड सेंटर में वैज्ञानिकों से मुलाकात
ISRO कमांड सेंटर पहुंचकर PM मोदी ने सबसे पहले इसरो प्रमुख एस सोमनाथ से मुलाकात की और चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए उन्हें बधाई दी. इसके बाद PM मोदी चंद्रयान-3 की सफलता के लिए इसरो टीम को बधाई दी. इस दौरान PM मोदी एस सोमनाथ के साथ इसरो टेलीमेट्री ट्रैकिंग एंड कमांड नेटवर्क मिशन कंट्रोल कॉम्प्लेक्स भी गए. 

ISRO कमांड सेंटर पहुंचकर PM मोदी ने जाहिर की खुशी
ISRO कमांड सेंटर में अपने संबोधन के दौरान PM मोदी ने कहा कि 'आज मैं एक अलग स्तर की खुशी महसूस कर रहा हूं. ऐसे अवसर बहुत कम होते हैं.इस बार, मैं बहुत बेचैन था. मैं दक्षिण अफ्रीका में था, लेकिन मेरा मन आपके साथ था. इस दौरान PM मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जिस स्थान पर चंद्रयान-3 का मून लैंडर उतरा था, उस स्थान को 'शिवशक्ति' के नाम से जाना जाएगा,'

 

Trending news