अब केंद्रीय कार्यालय कॉम्लेक्स से बीजेपी बनाएगी देश में विस्तार की हर रणनीति, नई बिल्डिंग में क्या है खास
Advertisement

अब केंद्रीय कार्यालय कॉम्लेक्स से बीजेपी बनाएगी देश में विस्तार की हर रणनीति, नई बिल्डिंग में क्या है खास

BJP Kendriya Karyalay Vistar Complex: प्रधानमंत्री ने कहा कि यह कार्यालय का नहीं, सपनों का विस्तार है. इस परिसर में 4 ऑडिटोरियम है. एक बड़ा ऑडिटोरियम, जिसकी क्षमता 1000 लोगों की है. बाकी 3 छोटे ऑडिटोरियम हैं , जिसमें दो की क्षमता लगभग 70-70, जबकि तीसरे की 90 है.

अब केंद्रीय कार्यालय कॉम्लेक्स से बीजेपी बनाएगी देश में विस्तार की हर रणनीति, नई बिल्डिंग में क्या है खास

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री ने मंगलवार को बीजेपी केंद्रीय कार्यालय विस्तार कॉम्लेक्स का उद्घाटन किया. इस दौरान पार्टी के शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा कि यह कार्यालय का नहीं, सपनों का विस्तार है. भाजपा कार्यालय  के उद्घाटनके दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. इस दौरान पीएम मोदी उन तमाम मजदूरों से भी मिले. 

 

प्रधानमंत्री ने कार्यालय के उद्घाटन के बाद वहां मौजूदी सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं का संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी कार्यालय का विस्तार नहीं है, बल्कि हमारे सपनों का विस्तार है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हमारा दल वो दल है, जिसने अपना 2 सीटों के साथ शुरू किया था जो 2019 लोकसभा चुनावों में 303 सीटों तक पहुंच गया. उन्होंने कहा की भाजपा पैन इंडिया पार्टी है, जिसे कई राज्यों में 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिलते हैं. 

बता दें कि इसमें संगठन से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के लिए आवास है. इस परिसर में 4 ऑडिटोरियम है. एक बड़ा ऑडिटोरियम है, जिसकी क्षमता 1000 लोगों की है. बाकी 3 छोटे ऑडिटोरियम हैं , जिसमें दो की क्षमता लगभग 70-70 लोगों के बैठने की है. जबकि एक बड़ा है, जिसमें लगभग 90 लोग बैठ सकते हैं. इस कार्यालय कॉम्प्लेक्स में एक आधुनिक रिसर्च सेंटर है. 

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने PM पर साधा निशाना, बोले- जिस दिन अडानी डूबा उस दिन मोदी डूबेंगे

कार्यालय की आवसीय बिल्डिंग में संगठन से जुड़े बड़े अधिकारियों के लिए रहने की अलग-अलग व्यवस्था है. आवासीय परिसर मे सिंगल और डबल रूम के फ्लैट्स हैं. साथ ही इसमें दो बेसमेंट पार्किंग की सुविधा भी दी गई है. बीजेपी केंद्रीय कार्यालय विस्तार कॉम्लेक्स में दीन दयाल उपाध्याय की एक आदमकद प्रतिमा है, जिसका अनावरण पीएम मोदी ने किया. 

Input: रविंद्र कुमार 

 

Trending news