वायरल तस्वीर गवाह है कि PM मोदी ही नहीं उनकी मां भी जीती हैं एकदम साधारण जीवन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1223868

वायरल तस्वीर गवाह है कि PM मोदी ही नहीं उनकी मां भी जीती हैं एकदम साधारण जीवन

प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का आज 100वां जन्मदिन है. इस खास पल में पीएम मोदी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने अहमदाबाद पहुंचे हैं. इस दौरान PM ने अपनी मां के पैर धोए, उसके बाद उस पानी को आंखों से लगाया. मोदी ने अपनी मां के साथ बैठकर पूजा की, उन्हें शॉल ओढ़ाया और उनका आशीर्वाद लिया.

मां हीराबा के 100वें जन्मदिन पर उनका आशीर्वाद लेते पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का आज 100वां जन्मदिन है. इस खास पल में पीएम मोदी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने अहमदाबाद पहुंचे हैं. इस दौरान PM ने अपनी मां के पैर धोए, उसके बाद उस पानी को आंखों से लगाया. मोदी ने अपनी मां के साथ बैठकर पूजा की, उन्हें शॉल ओढ़ाया और उनका आशीर्वाद लिया. प्रधानमंत्री मोदी की मां ने भी जन्मदिन पर मिलने पहुंचे बेटे का मुंह मीठा कराया. ये तस्वीरें खुद पीएम मोदी ने ट्वीट की हैं.

मां हीराबेन के 100 वें साल में प्रवेश पर रायसन पेट्रोल पंप के पास 80 मीटर रोड का नाम उनके नाम पर रखते हुए ‘पूज्य हीराबा मार्ग’ करने का फैसला लिया गया है. गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने अपने एक बयान में कहा है कि रोड का नाम PM मोदी की मां के नाम पर इसलिए रखा गया है, ताकि इस 80 मीटर रोड के जरिए हीराबा का नाम अमर रहे और आने वाली पीढ़ियां इसके जरिए त्याग, तपस्या, सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का पाठ सीख सकें.

केंद्र की बड़ी सौगात! ग्रुप C के लाख पदों पर होगी भर्ती

मां हीराबेन से जब पीएम मोदी आशीर्वाद ले रहे थे, तब की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. वो तस्वीर बताती है कि पीएम मोदी सच में देश के लिए काम करते हैं. ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा वाली बात उनकी सच भी है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या है उस तस्वीर में?

आपने देखा होगा कि राजनेताओं का घर किसी महल से कम नहीं होता है. उनके घर पर सुख-सुविधाओं वाली हर चीज होती है. घर के फर्नीचर से लेकर सजावट तक में किसी तरह की कमी नहीं होती है, लेकिन वहीं इससे इतर पीएम मोदी के मां के घर की वायरल तस्वीर बताती है कि वे आज भी साधारण जीवन जीती हैं और अपने परिवार वालों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करती हैं. पीएम मोदी के भाई भी अपना पारंपरिक काम ही करते हैं. जैसा वो नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के पहले थे, वैसा ही अब भी हैं.

चलिए आपको अब पीएम मोदी की मां हीराबेन की घर की तस्वीर दिखाते हैं. तस्वीर में दिख रहा है कि पीएम मोदी अपनी मां के साथ बैठे हैं, उनका आशीर्वाद ले रहे हैं. उनके बायीं साइड की दीवार का पपड़ी उखड़ी हुई है, दीवार की किनारी भी टूटी-सी दिख रही है. जबकि इस घर में पीएम मोदी की मां रहती हैं. यह पीएम और उनकी मां की सादगी बयां करने वाली तस्वीर है. ऐसा भी नहीं है कि इस बात की खबर किसी और को होगी नहीं, लेकिन फिजूलखर्ची और जनता की सेवा में लगे पीएम मोदी जमीन से कितने जुड़े हैं, उनकी मां के घर से पता चलता है. 

मां सोनिया बनीं राहुल गांधी की तारणहार, ED ने दी सबसे बड़ी राहत

पीएम मोदी शनिवार को पावागढ़ में महाकाली के दर्शन कर विरासत वन में लोगों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वडोदरा जाएंगे. वहां गुजरात गौरव अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत 21 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत वाली कई विभागों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसी कार्यक्रम में वे मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना (MMY) की शुरुआत करेंगे. गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी शनिवार को गुजरात की आदिवासी बहुल तहसीलों में 'पोषण सुधा योजना' को लॉन्च करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news