कौन है प्रांजल दहिया जो हरियाणवी गानों में दे रही हैं सपना चौधरी को टक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1333867

कौन है प्रांजल दहिया जो हरियाणवी गानों में दे रही हैं सपना चौधरी को टक्कर

प्रांजल दहिया हरियाणा की उभरती हुई कलाकार हैं. महज 21 साल की उम्र में उन्होंने प्रसिद्धि पा ली है. हरियाणा में लोग उनकी चर्चाएं करते हैं, हरियणावी में अगर सपना चौधरी के टक्कर का है तो वो प्रांजल दहिया हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भी दिन-रात बढ़ती जा रही है. 

कौन है प्रांजल दहिया जो हरियाणवी गानों में दे रही हैं सपना चौधरी को टक्कर

नई दिल्ली: प्रांजल दहिया का नाम आज हर कोई जानता है. हरियाणा में सपना को टक्कर अगर कोई दे सकता है तो वो सिर्फ और सिर्फ प्रांजल दहिया ही हैं. उनके डांस मूव्स और एक्टिंग में सपना चौधरी की भी झलक दिखती है. यही कारण है कि बहुत कम समय में प्रांजल दहिया की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हो गई है. उनके 52 गज के दामन ने इंटरनेट में सनसनी फैला दी थी. लेकिन यह सब प्रांजल को इतनी आसानी से नहीं मिला. इसके लिए उन्होंने लंबा और कड़ा संघर्ष छोटी सी उम्र में किया. 

प्रांजल का जन्म 5 मई 2001 को हरियाणा के सोनीपत में हुआ. प्रांजल दहिया में बचपन से ही डांस करने व गाने को लेकर चुलबुलापन था. अपने पांच भाई बहनों में सबसे ज्यादा एक्टिव थी. प्रांजल दहिया की स्कूली शिक्षा की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद से की है. उन्होंने सोच भी रखा था कि आगे चलकर उन्हें बड़ा कलाकार बनना है और अपने इस सपने को पूरा करने के लिए प्रांजल बचपन से ही इसपर खूब मेहनत करने लगीं थी. 

पिता एक बिजनेसमैन बताये जाते हैं. प्रांजल अपने स्कूल की काफी ब्राइट स्टूडेंट रही. स्कूल में होने वाले हर डॉन्स व एक्टिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती. उन्होंने स्कूल के समय में डॉन्स व एक्टिंग में काफी मेडल जीते थे. अपने डॉन्स व एक्टिंग की बदौलत वह पूरे स्कूल में काफी फेमस हो गई थी. TV में कलाकारों देख-देख कर एक्टिगं करती.

fallback

प्रांजल दहिया के करियर की शुरुआत कॉलेज टाइम से ही हो गई थी. जब उन्होंने टिक-टॉक ऐप पर अपने वीडियोज डालने शुरू किए. शुरुआत में उन्हें इतनी अच्छी कामयाबी नहीं मिली, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. धीरे-धीरे उन्होंने अपने कटेंट में सुधार किया. प्रांजल देखते ही देखते टिक-टॉक पर पॉपुलर हो गईं. साल 2020 में भारत में टिक-टॉक बैन होने के कारण उन्हें अपने लाखों फॉलोअर्स को खोना पड़ा. इस्ंटाग्राम पर भी अपनी शुरुआत की. जहां वह अपने मॉडलिंग के फोटोज अपलोड किया करती थीं. वह टिक-टॉक जैसा कटेंट भी इंस्टाग्राम पर भी देने लगी. 

इसके बाद वह यूट्यूब पर आईं. यहां पर उन्होंने अपने डांस व सॉन्ग अपलोड किए जिसे पब्लिक द्वारा खूब पंसद किया गया. इसके बाद उनके पास कई हरियाणवी गानों के ऑफर आने शुरु हो गए. इन्होंने 52 गज का दामन (Bavan Gaj Ka Daman Pranjal Dahia) नामक गाने से अपनी म्यूजिक इंडस्ट्री शुरुआत की थी. उनके इस गानें ने खूब सुर्खियां बटोरी.और काफी हिट भी हुआ. इसके बाद इन्होंने कबूतर, ऊंची हवेली जैसे गानों में काम किया.

Video: Prajal Dahiya का लेटेस्ट सॉन्ग ने लगा दी इंटरनेट पर आग, फैंस हुए बेकाबू

इन सबके बीच साल 2021 में प्रांजल की मां की मौत हो गई. वह कई दिनों तक इस सदमें में रहीं. धीरे-धीरे वह इस दुख से निकली और फिर से मेहनत करने लगी. आज प्रांजल के इंस्टाग्राम पर इनकी फैन फॉलोइंग की बात करें तो करीब 2.6 मिलियन की है. अपने खुशमिजाज व्यवहार के चलते यह अपनी काफी अच्छी लोकप्रियता बनाती जा रही हैं. प्रांजल की महीने की कमाई की बात करें तो यह करीब 3 से 5 लाख रुपए है. सालाना करीब 65 लाख रुपए कमाती हैं. नेटवर्थ 2 करोड़ की है. 

Trending news