Punjab University पर अनिल विज बोले, हम हिस्सा नहीं मांग रहे, हमारा पहले से है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1725666

Punjab University पर अनिल विज बोले, हम हिस्सा नहीं मांग रहे, हमारा पहले से है

Punjab University: गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी में हमारा हिस्सा पहले से रहा है, पूर्व में हरियाणा के कई कालेज पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलेटेड रहे हैं.

Punjab University पर अनिल विज बोले, हम हिस्सा नहीं मांग रहे, हमारा पहले से है

Punjab University: पंजाब यूनिवर्सिटी में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर आज हरियाणा के CM मनोहर लाल और पंजाब के CM भगवंत मान के बीच हुई दूसरी दौर की वार्ता भी बेनतीजा रही. CM मान ने बैठक में हरियाणा को हिस्सेदारी देने से साफ इनकार कर दिया, अगली बैठक 3 जुलाई को होगी. वहीं अब इस पूरे मामले में गृह मंत्री अनिल विज की प्रतिक्रिया सामने आई है. विज ने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी में हमारा हिस्सा पहले से रहा है, पूर्व में हरियाणा के कई कालेज पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलेटेड रहे हैं.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) में हरियाणा की हिस्सेदारी पर कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी में हमारा हिस्सा पहले से है और पूर्व में हरियाणा के कई कालेज पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलेटेड रहे हैं. उन्होंने बताया कि साल 1972 में जब मैंने अंबाला छावनी के एसडी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था, तब मेरा कॉलेज पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलेटेड था.उन्होंने कहा कि हम पंजाब से कोई हिस्सा नहीं मांग रहे, हिस्सा तो हमारा पहले से ही है.

ये भी पढ़ें- Punjab University में मनोहर लाल ने मांगा हिस्सा, मान ने याद दिलाया बंसीलाल का समय

विज ने अपने आवास पर सुनीं लोगों की समस्याएं 
गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रतिदिन जनसमस्याएं लेकर फरियादी पहुंच रहे हैं. सोमवार को भी गृह मंत्री अनिल विज ने लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए. करनाल से आए एक व्यक्ति ने उसकी बेटी को अमेरिका भेजने के नाम पर 25 लाख रुपये ठगी होने की शिकायत की, जिस मामले की जांच विज ने कबूतरबाजी मामलों के लिए गठित एसआईटी को सौंपी.

पलवल से आई युवती के परिजनों ने उसके साथ दुराचार होने और आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं करने की शिकायत की, जिस पर विज ने मामले में पुलिस कमिश्नर फरीदाबाद को जांच अधिकारी बदल कार्रवाई के निर्देश दिए. इसी तरह अंबाला शहर के कपड़ा व्यापारी ने कपड़े के व्यापार में उससे साढ़े सात लाख रुपये की धोखाधड़ी होने की शिकायत की. इसके अलावा, एक विवाहिता ने दहेज उत्पीड़न मामले में कार्रवाई नहीं करने, अंबाला छावनी निवासी व्यक्ति ने उसका हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण सेक्टरों में प्लाट की अलॉटमेंट नहीं होने की शिकायत की. जिस पर मंत्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके अलावा, अन्य शिकायतें भी आई जिन पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए. 

 

Trending news