Raksha bandhan 2024: रक्षाबंधन पर आंगनबाड़ी कर्मचारियों को मिलेंगे इतने हजार रुपये, CM सैनी ने की घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2384017

Raksha bandhan 2024: रक्षाबंधन पर आंगनबाड़ी कर्मचारियों को मिलेंगे इतने हजार रुपये, CM सैनी ने की घोषणा

Nayab Singh Saini: हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 1111 रुपये का शगुन और महिलाओं के लिए हरियाणा रोडवेज में मुफ्त यात्रा की घोषणा की है. यह सुविधा 18-19 अगस्त 2024 को हरियाणा, दिल्ली, और चंडीगढ़ में लागू होगी.

Raksha bandhan 2024: रक्षाबंधन पर आंगनबाड़ी कर्मचारियों को मिलेंगे इतने हजार रुपये, CM सैनी ने की घोषणा

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रक्षाबंधन के मौके पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि राज्य की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को रक्षाबंधन के अवसर पर 1111 रुपये का शगुन दिया जाएगा. यह शगुन सरकार की ओर से उन्हें उनके महत्वपूर्ण कार्यों के लिए प्रोत्साहन और सम्मान के रूप में प्रदान किया जाएगा. सीएम 19 अगस्त को ये शगुन देंगे.

महिला बाल विकास कल्याण विभाग को लागू करने का आदेश
इस घोषणा को महिला एवं बाल विकास कल्याण विभाग द्वारा भी तुरंत लागू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. विभाग ने यह सुनिश्चित किया है कि सभी पात्र आंगनवाड़ी कर्मियों को यह शगुन समय पर प्राप्त हो, ताकि वे इसे खुशी के साथ मनाएं. इस आदेश के तहत राज्य भर में कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं इस शगुन का लाभ उठा सकेंगी.

मुश्किल परिस्थितियों में करती हैं काम
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं राज्य में महिला और बाल विकास के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देती हैं, जो अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. उनके इस योगदान को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है कि उन्हें रक्षाबंधन के मौके पर सम्मानित किया जाए. एक तरह से यह शगुन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रति सरकार के आभार और सम्मान का प्रतीक है, जो कठिन परिस्थितियों में भी अपनी सेवाएं दे रही हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में BSF के जवानों ने निकाली 4 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा

मुफ्त यात्रा कर सकेंगी
हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं के लिए विशेष तोहफा दिया है. 18 अगस्त 2024 को दोपहर 12 बजे से 19 अगस्त 2024 की रात 12 बजे तक, महिलाएं हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. इसके साथ ही, 15 वर्ष तक के बच्चे भी इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. यह मुफ्त यात्रा हरियाणा के अलावा दिल्ली और चंडीगढ़ में भी मान्य होगी.

Trending news