Red Fort में 16 अगस्त से खुलेगा रेस्टोरेंट; कुछ भी खाएं, कीमत सिर्फ 500 रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1302075

Red Fort में 16 अगस्त से खुलेगा रेस्टोरेंट; कुछ भी खाएं, कीमत सिर्फ 500 रुपये

कैफे दिल्ली हाइट्स के नए आउटलेट के साथ लालकिले में 16 अगस्त को रेस्टोरेंट खोला जाएगा. यह देश की किसी राष्ट्रीय स्मारक में खुलने वाला पहला रेस्टोरेंट होगा, जिसमें कम पैसों में आप लजीज खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. 

Red Fort में 16 अगस्त से खुलेगा रेस्टोरेंट; कुछ भी खाएं, कीमत सिर्फ 500 रुपये

 

Red Fort Restaurant: लालकिला घूमने जाने वाले लोगों को लिए एक अच्छी खबर है, अब आप घूमने के साथ खाने का भी आनंद ले सकते हैं. कैफे दिल्ली हाइट्स के नए आउटलेट के साथ लाल किले में रेस्टोरेंट खोला जाएगा और इसके साथ ही यह रेस्टोरेंट वाला देश का पहला स्मारक होगा. इसकी शुरुआत स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन से की जाएगी. 

रेस्टोरेंट का डिजाइन
लालकिले में खुलने वाले इस रेस्टोरेंट को मुगल स्मारक की तरह से डिजाइन करके बनाया गया है, जिसकी दीवारों पर इतिहास की जाानकारी दी गई है. यहां पर आप पुरानी और ऐतिहासिक चीजों का मजा ले सकते हैं. यह रेस्टोरेंट छत्ता बाजार के ग्राउंड फ्लोर में स्थित है. इसके खुलने का समय लालकिले के खुलने के समय के अनुसार रहेगा. यह मंगलवार से रविवार तक सुबह 7 बजे से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक खुला रहता है और सोमवार को बंद रहता है.

Independence Day 2022: अभेद सुरक्षा के बीच मनाया जाएगा 75वां स्वतंत्रता दिवस, किए गए हैं ये खास इंतजाम

 

रेस्टोरेंट में मिलेगा शाकाहारी खाना
लालकिले के रेस्टोरेंट में मिलने वाला खाना पूरी तरह से शाकाहारी रहेगा, जिसका मूल्य दिल्ली की दूसरी जगहों की तुलना में काफी कम होगा. इसके साथ ही यहां मिलने वाली किसी भी डिश का रेट 500 रुपयों से ज्यादा नहीं होगा. लालकिले में सभी वर्ग के लोग घूमने के लिए आते हैं, उसमें से कई लोग ज्यादा महंगा खाना नहीं ले सकते, जिसकी वजह से इस रेस्टोरेंट का रेट और सभी जगहों की तुलना में कम रखा गया है. 

रेस्टोरेंट में मिलेंगी ये डिश
लालकिले में खुलने वाला रेस्टोरेंट डालमिया समूह के बीच हुए समझौते का हिस्सा है, जिसमें आईएसबीटी मखनी मैगी, मुंबई वड़ा पाव, बर्गर, सलाद, ऐपेटाइजर, पिज्जा, लसग्ने, दाल माखन वाला, राजस्थानी लाल मास और जम्मू स्पेशल राजमा चावल मिलेगा. मीठे में मोतीचूर लड्डू, चीज केक और चॉकलेट मड-केक को शामिल किया गया है. 

Trending news