Delhi News: गणतंत्र दिवस से पहले अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, मॉक ड्रिल कर दिखाई ताकत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2059980

Delhi News: गणतंत्र दिवस से पहले अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, मॉक ड्रिल कर दिखाई ताकत

Delhi News: 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है. किसी भी आतंकी गतिविधि से निपटने के लिए मॉक ड्रिल की जा रही है. 

Delhi News: गणतंत्र दिवस से पहले अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, मॉक ड्रिल कर दिखाई ताकत

Delhi News: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया. राजधानी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके के अंसल प्लाजा में मॉक ड्रिल की गई. 26 जनवरी की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की तरफ से अलग-अलग इलाकों में आतंकी हमलों से निपटने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में आज डिफेंस कॉलोनी इलाके में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. 

26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है. राजधानी दिल्ली में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित सभी जगहों पर पुलिस का पहला बढ़ा दिया गया है, हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. पूरी दिल्ली में 26 जनवरी की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस मुस्तैद हैय. तमाम छोटी-बड़ी मार्केट में पुलिस ने गस्त तेज कर दी है. हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही किसी भी आतंकी गतिविधि से निपटने के लिए मॉक ड्रिल भी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Winter Holidays: सर्दी के सितम के बीच दिल्ली में 16 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, समय में हुआ बदलाव

आज दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके के अंसल प्लाजा में मॉक ड्रिल की गई. सबसे पहले अंसल प्लाजा के सुरक्षा गार्ड ने एक संदिग्ध बैग के बारे में पहले अपने सिक्योरिटी इंचार्ज को बताया. फिर सिक्योरिटी इंचार्ज ने पास की पुलिस चौकी को खबर दी. उसके बाद शाम को 4 बजकर 55 मिनट पर पीसीआर कॉल की गई कि अंसल प्लाजा के पास एक संदिग्ध बैग पड़ा है. बैग में कुछ संदिग्ध चीजें हैं, जो कि बम भी हो सकती है. कॉल की गंभीरता को देखते हुए तुरंत पीसीआर वैन, डिफेंस कॉलोनी थाने कि पुलिस साथ ही फायर ब्रिगेड, बीडीएस, डॉग स्क्वायड, क्राइम ब्रांच, फॉरेंसिक टीम, कैट एंबुलेंस टीम के साथ मौके पर पहुंची. बम निरोधक दस्ते के द्वारा लावारिश बैग की तलाशी ली गई, जिसके अंदर से कुछ वॉयर और कपड़े मिले.

डिफेंस कॉलोनी थाने के एसएचओ चंद्र शेखर ने बताया कि आगामी 26 जनवरी और 22 तारीख को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से यह मॉक ड्रिल की गई थी. इसमें देखा गया कि अगर कोई आतंकी घटना या कोई घुसपैठ होती है तो समय रहते हमारी तैयारी कैसी है. कैसे दिल्ली पुलिस ऐसी गतिविधियों पर काबू पा सकती है. पीसीआर कॉल के माध्यम से हमें सूचना मिली थी, जिसके बाद तुरंत पुलिस टीम, फायर ब्रिगेड की टीम और अलग-अलग टीमें मौके पर पहुंचीं. सभी विभाग के कर्मचारी 15 से 20 मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गए और यह मॉक ड्रिल सफल रही. 

Input- Mukesh Singh

Trending news