Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा नहीं होंगे भारतीय टीम के कप्तान?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2468556

Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा नहीं होंगे भारतीय टीम के कप्तान?

Cricket News: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा व्यक्तिगत कारणों से 22 नवंबर से घर से दूर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) श्रृंखला के कुछ मुकाबले मिस कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार यह स्पष्ट नहीं है कि रोहित श्रृंखला के दौरान कितने मैच मिस करेंगे

Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा नहीं होंगे भारतीय टीम के कप्तान?

Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा व्यक्तिगत कारणों से 22 नवंबर से घर से दूर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) श्रृंखला के कुछ मुकाबले मिस कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार यह स्पष्ट नहीं है कि रोहित श्रृंखला के दौरान कितने मैच मिस करेंगे. वहीं सूत्रों के मुताबिक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज के शुरूआती दो मैचों में शायद खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. 2 टेस्ट मैच न खेलने के पीछे रोहित शर्मा ने व्यक्तिगत कारण बताए है. इस बारे में उन्होंने BCCI और चीफ सेलेक्टर अगरकर को रोहित ने जानकारी दी है. 

बीसीसीआई रोहित की अंतिम पुष्टि का करेगी इंतजार
रोहित शर्मा ने बीसीसीआई और चीफ सेलेक्टर को बताया है कि वह कुछ व्यक्तिगत मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं. अगर यह हल नहीं हुआ तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबलों में नहीं दिखाई देंगे. उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि अभी तक यह बोर्ड को सिर्फ सूचना है, उन्होंने यह नहीं कहा है कि वह उपलब्ध नहीं है. ऐसे में सेलेक्शन कमेटी और बीसीसीआई की टीम की घोषणा करने से पहले रोहित की अंतिम पुष्टि का इंतजार करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, ताकि लोगों को मिले से जाम से निजात

ऑस्ट्रेलिया में रोहित ने खेले हैं सात टेस्ट
रोहित के ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो रोहित ने ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर सात टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 पारियों में 31.38 की औसत से 408 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक और 63* का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) खिताब धारकों के खिलाफ कुल मिलाकर हिटमैन ने 12 टेस्ट खेले हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक के साथ 33.71 की औसत से 708 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 120 है. 

22 नवंबर को खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी. दूसरा टेस्ट, जो 6 से 10 दिसंबर को एडिलेड ओवल में होना है, स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक दिन-रात प्रारूप का खेल होगा. उसके बाद प्रशंसक तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के गाबा में अपना ध्यान लगाएंगे, जो 14 से 18 दिसंबर तक होगा. मेलबर्न के प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर के लिए निर्धारित पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, श्रृंखला को उसके अंतिम चरण में ले जाएगा.

Trending news