वर्दी की धौंस दिखा महिला कांस्टेबल ने 12 साल छोटे युवक से जबरन की शादी, 10 साल का बेटा भी है
Advertisement

वर्दी की धौंस दिखा महिला कांस्टेबल ने 12 साल छोटे युवक से जबरन की शादी, 10 साल का बेटा भी है

रोहतक में एक महिला कांस्टेबल ने वर्दी की धौंस जमाकर अपने से 12 साल छोटे युवक से शादी कर ली. इससे पहले महिला का एक 10 साल का बेटा भी है. युवक एक केस के सिलसिले में महिला कांस्टेबल से मिला था. इसके बाद से महिला ने उससे बातचीत शुरू कर दी.

वर्दी की धौंस दिखा महिला कांस्टेबल ने 12 साल छोटे युवक से जबरन की शादी, 10 साल का बेटा भी है

राज टाकिया/रोहतक: क्या हो अगर कानून के रक्षक ही भक्षक बन जाएं और जिन पर आंख मूंद कर विश्वास किया जाता हो वो ही आपके साथ विश्वासघात कर बैठे. खाकी पर विश्वास करने वालों के लिए रोहतक से एक बड़ी खबर सामने आआ है. जहां खाकी पर ही दाग लगा है, रोहतक में एक महिला कांस्टेबल की जालसाजी का बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है. रोहतक के शिवजी कॉलोनी थाने में पोस्टेड महिला कांस्टेबल ने 20 साल के एक आईटीआई (ITI) के छात्र को लिवइन का झांसा देकर उससे पांच लाख रुपये ऐंठे. साथ ही उसके साथ शादी भी रचा ली और ये नहीं बताया की वो कांस्टेबल पहले से ही शादी शुदा है. मामला सिटी थाना में दर्ज कर महिला कांस्टेबल को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है. महिला का 10 साल का बेटा भी है.

ये भी पढ़ें: 545 उपभोक्ताओं का 4 करोड़ लेकर भागी बिजली कंपनी, सरकार से मिला था बिल लेने का ठेका

मिली जानकारी के अनुसार सुनारिया गांव में रहने वाली पीड़ित लड़के की मां ने सिटी थाने में केस दर्ज करवाया. दरअसल अक्टूबर 2021 में महिला अपने बेटे के साथ किसी केस की सुनवाई में शिवजी कॉलोनी थाने में गई थी, जहां महिला कांस्टेबल दया रानी ने युवक का नंबर ले लिया. वहां से उसके बाद उसका प्रेम प्रसंग शुरू हुआ. आरोप है कि महिला कांस्टेबल ने उसके बेटे का सिटी थान क्षेत्र से मार्च महीने में अपहरण भी करवा दिया था. साथ ही छात्र की बाइक भी कब्जे में ले ली थी. पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की, जबकि उन्होंने सीसीटीवी (CCTV) फुटेज भी पुलिस को सौंपी थी. आरोप है कि चौकी इंचार्ज को जब छात्र ने शिकायत दी तो उसने पीड़ित पर समझौते के लिए दबाव बनाया. इस कारण उनको राजीनामा करना पड़ा. अब भी बार-बार आरोपी महिला कांस्टेबल मैसेज भेज रही थी कि जैसे उसकी बाइक गायब कर दी, वैसे ही उसे व उसकी मां को भी गायब करवा देगी. इतना ही नहीं, गांव का मकान बिकवाकर 5 लाख रुपये ले लिए. इसके बाद घर के जेवरात भी ले गई.

वहीं पीड़ित ने बताया कि उसकी महिला कंस्टेबल के साथ शादी 29 अक्टूबर 2021 में हुई थी और तब तक युवक को नहीं पता था की वो पहले से ही शादी शुदा है. युवक का कहना है कि कहासुनी के केस में वो पुलिस थाने में गया था. वहां पर एक महिला कांस्टेबल ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया. इसके बाद उसे बात करने लगी, जबकि महिला कांस्टेबल पहले से न केवल शादीशुदा है, बल्कि उसका 10 साल का बेटा भी है. आरोप है कि महिला कांस्टेबल ने कहा कि आधार कार्ड दे दो. उसमें उम्र बढ़ा देंगे. इसके बाद कोर्ट से लिवइन रिलेशनशिप में रहने के लिए कागजात बनवा लेंगे. इसके बाद उसने घर आना शुरू कर दिया. महिला ने युवक की मां से का कि वह कुंवारी है और छात्र से शादी करना चाहती है.

डीएसपी (DSP) डॉ. रविंदर ने बताया कि पुलिस ने एक दिन के रिमांड के बाद आरोपी महिला कांस्टेबल को अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. साथ ही एसपी उदय सिंह मीना ने आरोपी कांस्टेबल को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस के अनुसार पांच दिन पहले एक महिला ने शिकायत दी थी कि वह किराए पर राजीव नगर में रहती है. उसका 20 वर्षीय लड़का आईटीआई का छात्र है.

पुलिस के संज्ञान में मामला आते ही विभाग ने महिला कांस्टेबल के खिलाफ तुरंत करवाई की और पीड़ित छात्र को न्याय दिलाया. हालांकि पीड़ित द्वारा ये भी कहा गया है कि की महिला कांस्टेबल उससे मकान के नाम पर पांच लाख रुपये और जेवरात भी ले गई.

Trending news