Sarkari Naukri: चंडीगढ़ के GMCH 32 में निकलेंगी भर्तियां, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1483732

Sarkari Naukri: चंडीगढ़ के GMCH 32 में निकलेंगी भर्तियां, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

Government Job: हरियाणा के युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है. चंडीगढ़ के दूसरे सबसे बड़े गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल 32 में 323 पदों पर नर्सिंग कैडर की भर्ती निकाली गई हैं. इसके लिए केंद्र ने मंजूरी दे दी है.

Sarkari Naukri: चंडीगढ़ के GMCH 32 में निकलेंगी भर्तियां, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

Chandigarh: मेडिकल लाइन में जाने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है. सरकार ने नर्सिंग कैडर की 323 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ने GMCH 32 में यह पद पैदा करने की मंजूरी दे दी है. यह भर्तियां चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल GMCH 32 के लिए निकाली जाएंगी. इसके लिए हॉस्पिटल लंबे समय से मांग कर रहा था, जिसे केंद्र ने मंजूर कर लिया है. नए पद नर्सिंग कैडर के मौजूदा पदों में जुड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: Raja Pateriya Arrested: PM पर बयान देने वाले कांग्रेसी नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेशी

स्टाफ नर्स की भर्ती
बता दें कि इस समय हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स के लिए 774 स्वीकृत पद हैं. नमें नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट, नर्सिंग अफसर और नर्सिंग सिस्टर हैं. साथ ही 182 स्टाफ नर्स की भर्ती भी चल रही है.

656 में से 323 पदों पर केंद्र ने दी मंजूरी
साल 2005 में हॉस्पिटल ने मंत्रालय को 656 नर्सिंग पोस्ट पैदा करने के लिए प्रस्ताव भेजा था. 17 सालों बाद केंद्र ने GMCH 32 में नर्सिंग अफसर के नए पद पैदा करने की मंजूरी दी है. वो भी 323 पदों के लिए मंजूरी मिली है. इनमें से 316 स्टाफ नर्स होंगी. 6 नर्सिंग सिस्टर होंगी और एक पोस्ट मैर्टन की है. वहीं केंद्र ने साफ कर दिया है कि यह पद नियमित आधार पर भरें जाएं. यह सुनिश्चित करें कि स्वीकृत पदों में वेतनमान संबंधित ग्रेड में मौजूदा पदों के वेतनमान से अधिक न हो. 

Trending news