Seema Haider News: सीमा हैदर और सचिन की फिर बढ़ी मुश्किलें, किडनैपिंग की शिकायत दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2290591

Seema Haider News: सीमा हैदर और सचिन की फिर बढ़ी मुश्किलें, किडनैपिंग की शिकायत दर्ज

Seema Haider News: सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर के वकील ने गृह मंत्रालय भारत सरकार, नेपाल व पाकिस्तान के दूतावास में शिकायत की है. उन्होंने कहा कि सचिन-सीमा ने गुलाम हैदर के बच्चों का अपहरण कर गलत तरीके से नेपाल-भारत बॉर्डर पारकर कानून तोड़ते हुए भारत में अवैध तरीके से लाए हैं.

Seema Haider News: सीमा हैदर और सचिन की फिर बढ़ी मुश्किलें, किडनैपिंग की शिकायत दर्ज

Seema Haider News: पाकिस्तान से आई सीमा गुलाम हैदर और सचिन मीणा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर के वकील ने गृह मंत्रालय भारत सरकार और नेपाल व पाकिस्तान के दूतावास में शिकायत की है. उन्होंने शिकायत में कहा है सचिन मीणा और सीमा हैदर ने गुलाम हैदर के बच्चों का अपहरण कर गलत तरीके से नेपाल-भारत बॉर्डर पार कर नेपाल का कानून तोड़ते हुए भारत में अवैध तरीके से लाए हैं. यहां पर उन बच्चों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है.

पब्जी गेम के जरिए सचिन से मिली थी सीमा, नेपाल से पहुंची थी भारत 
आपको बता दें कि पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर का पब्जी गेम के द्वारा भारत के ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा से दोस्ती हुई थी. धीरे-धीरे यह उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, जिसके बाद नेपाल के एक होटल में सचिन मीणा और सीमा हैदर ने मुलाकात की थी. उसी होटल में दोनों सात दिन तक रहे. उसके बाद सीमा हैदर पाकिस्तान चली गई और सचिन मीणा भारत आ गया. इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद सीमा हैदर पाकिस्तान से अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल पहुंची और फिर नेपाल से भारत में प्रवेश करते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंच गई. रबूपुरा सचिन मीणा के घर में रहने लगी. जब इस बात की गौतम बुद्ध नगर पुलिस को जानकारी हुई तो पुलिस के आने से पहले ही सीमा हैदर सचिन मीणा के साथ बच्चों को लेकर फरार हो गई. इसके बाद नोएडा पुलिस ने फरीदाबाद से सभी को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया. जेल से जमानत मिलने के बाद सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ अब रबूपुरा में सचिन मीणा के घर पर पत्नी बनकर रह रही है.

सीमा और सचिन के खिलाफ बच्चों के अपहरण करने की भारत सरकार को दी शिकायत 
वहीं अब सीमा हैदर और सचिन मीणा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. सीमा के पुराने पति पाकिस्तान निवासी गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने गौतम बुद्ध नगर सूरजपुर जिला न्यायालय में सचिन मीणा व सीमा हैदर समेत कई लोगों के खिलाफ याचिका दाखिल की है. जिसमें इन सभी को आरोपी बनाया गया है. इसके साथ ही मोमिन मलिक ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए सीमा हैदर और सचिन मीणा के खिलाफ बच्चों का अपहरण करने की शिकायत गृह मंत्रालय भारत सरकार से की गई है. वही गलत तरीके से नेपाल भारत बॉर्डर पार करके भारत आने पर नेपाल का कानून तोड़ने और बच्चों को गलत तरीके से डिटेन करने और उनका धर्म परिवर्तन करने के खिलाफ नेपाल व पाकिस्तान दूतावास में भी शिकायत की गई है.

ये भी पढ़ें:Noida Rent: युवक को चुकानी पड़ रही 'कुंवारेपन की कीमत', 64 हजार रेंट पर लिया रूम

नेपाल पुलिस जल्द करेगी सीमा-सचिन से पूछताछ 
मोमिन मलिक ने बताया कि बच्चों को गलत तरीके से भारत लेकर आने और उनका धर्म परिवर्तन करवाने के खिलाफ एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्यूरो नेपाल में शिकायत की गई है. इसके बाद नेपाल पुलिस जल्द ही भारत सरकार और यहां की पुलिस से संपर्क कर सचिन और सीमा से पूछताछ करेगी और बच्चों को बरामद कर नेपाल लेकर जाएगी. इसके साथ ही मोमिन मलिक ने बताया कि नेपाल के उस होटल के मालिक ने भी सचिन मीणा और सीमा हैदर के खिलाफ नेपाल पुलिस से शिकायत की है. जहां पर यह दोनों एक सप्ताह के लिए रुके थे और इन्होंने अपना नाम व पता गलत बताया था. इस मामले में भी जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

सीमा हैदर के पिता की मौत के बात सचिन से हुई थी बात 
इस मामले पर सीमा और सचिन के वकील डॉक्टर एपी सिंह ने बताया कि पाकिस्तान में रहते हुए सभी बच्चे सीमा हैदर के पास ही रहते थे. सीमा हैदर के तलाक के बाद वह अपने मायके में रहती थी. पिता की मौत के बाद सीमा हैदर की सचिन से जानकारी हुई और फिर दोनों में प्रेम हो गया. उसके बाद सीमा और सचिन नेपाल के एक होटल में मिले, जहां पर सीमा ने बताया कि वह अपने बच्चों को भी अपने साथ रखेगी. इस पर सचिन ने भी सहमति दी. उसके बाद सीमा अपने बच्चों को लेकर नेपाल होते हुए भारत पहुंच गए.

गुलाम हैदर से तलाक के बाद सचिन से हुआ था संपर्क 
सीमा हैदर ने बताया कि मुझे लगभग एक साल यह बताते-बताते हो गया है कि उसका गुलाम हैदर से तलाक हो गया था. जब गुलाम हैदर से तलाक हुआ था तो उनके तीन बच्चे थे और वह गर्भवती थी. जिसके बाद वह अपने पिता के साथ मायके में रहती थी. पिता की मृत्यु के बाद उनका सचिन से संपर्क हुआ और उसके बाद वह चार बच्चों को लेकर भारत सचिन के घर में रह रही है. यहां पर उनके बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर रहे हैं और मोदी और योगी के राज में उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित है.

Input: Vijay Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news