पठान में दीपिका पादुकोण नहीं दिखेंगी भगवा रंग की बिकिनी में, CBFC ने सुझाया रास्ता
Advertisement

पठान में दीपिका पादुकोण नहीं दिखेंगी भगवा रंग की बिकिनी में, CBFC ने सुझाया रास्ता

Pathaan Controversy: केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फिल्म निर्माताओं से विवादित गाने समेत कुछ सीन में बदलाव की सलाह दी है. CBFC के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा कि फिल्म निर्माओं और दर्शकों के बीच भरोसा कायम रखना बहुत जरूरी है. 

पठान में दीपिका पादुकोण नहीं दिखेंगी भगवा रंग की बिकिनी में, CBFC ने सुझाया रास्ता

Pathaan Controversy: यशराज फिल्म्स (YRF) प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले बनी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की एक्शन थ्रिलर मूवी पठान (Pathaan) की रिलीज में अब एक महीने से भी कम वक्त बचा है, लेकिन इसके बेशरम रंग गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की भगवा रंग की बिकिनी के चलते पूरे देश में उठा विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है.

देश के कई हिस्सों में फिल्म रिलीज से पहले ही इसका जबर्दस्त विरोध देखने को मिल रहा है. ऐसे में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फिल्म निर्माताओं से सीन में कुछ बदलाव को शामिल करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें : Sushant Singh Rajput की हत्या के दावे पर रिया चक्रवर्ती ने किया क्रिप्टिक पोस्ट, किस ओर है इशारा

CBFC के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा, पठान से जुड़े विवाद के हल के लिए निर्माता हाल ही में फिल्म प्रमाणन के लिए सीबीएफसी परीक्षण समिति के पास पहुंचे. जोशी ने कहा कि सीबीएफसी समिति ने फिल्म को बोर्ड के सामने दिखाने से पहले उसके विवादित गाने समेत फिल्म में सुझाए गए सीन में बदलाव लागू करने के निर्देश निर्माताओं को दिए हैं.

ये भी पढ़ें : उर्फी जावेद ने Rahul Gandhi से तुलना करने पर BJP नेता को सुनाई खरी खोटी

प्रसून जोशी ने कहा कि बोर्ड फिल्म निर्माताओं की रचनात्मक अभिव्यक्ति और दर्शकों की व्यापक संवेदनाओं के बीच सही संतुलन चाहता है. उन्होंने निर्माताओं से कहा कि हमारी संस्कृति और आस्था गौरवशाली, जटिल और सूक्ष्म है. हमें सावधान रहना होगा कि यह सामान्य ज्ञान से परिभाषित न हो जाए, जो हमें  वास्तविकताऔर सत्य से दूर ले जाता हो. जोशी ने कहा कि फिल्म निर्माओं और दर्शकों के बीच विश्वास भरोसा कायम रखना बहुत जरूरी है. उन्होंने इस दिशा में लगातार काम करने की बार रचनाकारों से कही.

पहले जानकारी दी गई थी कि शाहरुख खान क्रिसमस पर फिल्म पठान का ट्रेलर लॉन्च करेंगे, लेकिन बेशरम रंग गाना रिलीज होने के बाद पूरे देश में विरोध की ऐसी लहर दौड़ी कि अब बात सीन में बदलाव तक जा पहुंची है. हालांकि इस विवाद के बावजूद 13 करोड़ से ज्यादा लोग इस गाने को अब तक यूट्यूब पर  देख चुके हैं.

Trending news