Delhi News: दिल्ली में शंकराचार्य की पदयात्रा का दूसरा दिन, अपनी मांग को लेकर कल पहुंचेंगे संसद
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में शंकराचार्य की पदयात्रा का दूसरा दिन, अपनी मांग को लेकर कल पहुंचेंगे संसद

Shankaracharya in Delhi: ज्योतिष पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित कराने के लिए नंगें पांव पद यात्रा गोवर्धन से दिल्ली के बीच कर रहे. जहां आज दिल्ली में उनकी पदयात्रा का दूसरा दिन है और कल वे संसद पहुंचेंगे. 

Delhi News: दिल्ली में शंकराचार्य की पदयात्रा का दूसरा दिन, अपनी मांग को लेकर कल पहुंचेंगे संसद

Delhi News: ज्योतिष पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित कराने के लिए नंगें पांव पद यात्रा गोवर्धन से दिल्ली के बीच कर रहे हैं. उनकी यह पदयात्रा ने मंगलवार दिल्ली बदरपुर में प्रवेश की. बदरपुर में ही रात को विश्राम के बाद फिर यह से पदयात्रा बुधवार को संसद के लिए निकली. इस दौरान शंकराचार्य अपने अनुयायियों के साथ पैदल चलते हुए संसद के तरफ बढ़े. इसी कड़ी में यह पदयात्रा गुरुवार को संसद पहुंचेगी.

शंकराचार्य अपने अनुयायियों और भक्तों के साथ गोवर्धन से दिल्ली के बीच नंगे पांव पदयात्रा कर रहे हैं. पदयात्रा के जरिये सरकार से मांग की जा रही है कि गौ माता को राष्ट्रीय माता बनाया जाए और गौ हत्या पर प्रतिबंध लगाया जाए. बुधवार सुबह उनकी पदयात्रा दिल्ली के बदरपुर से शुरू हुई है जो दिल्ली के आश्रम तक जाएगी और फिर आश्रम में रात को विश्राम करेंगे. 

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: ईडी की HC में इस दलील से बढ़ सकता है सीएम केजरीवाल का इंतजार

शंकराचार्य की पदयात्रा के दौरान दिल्ली पुलिस के द्वारा सुरक्षा मुहैया कराया गया है. पदयात्रा के साथ-साथ और आगे-पीछे पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं. हालांकि पुलिस अधिकारी मंगलवार शाम को शंकराचार्य के अनुयायियों से मिले थे और कहा था कि यात्रा करने की अनुमति दिल्ली में नहीं है, लेकिन बुधवार सुबह से यात्रा जारी है अभी पुलिस ने यात्रा को रोक नहीं हैं और वह जारी है.

शंकराचार्य का कहना है कि उन्होंने भारत के निर्वाचन आयोग में पंजीकृत दलों को पत्र लिखकर था कि गौ माता को राष्ट्र माता बनाने और गौ हत्या पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. इसके बाद वे पार्टियों की सूची जारी करेंगे जो इनकी मांगों को मानेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि जो बात मानेगा वह भाई दल में शामिल होगा और जो नहीं मानेगा वह कसाई दल में शामिल होगा.  

INPUT: HARI KISHOR SAH

Trending news